गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों और पुलिस के बीच बनी सहमति

 


नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस और किसानों के बीच सहमति बन गयी है। किसान बाहरी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। किसान नेताओं का कहना है कि टैक्टर परेड का फाइनल रूट क्या होगा? इसके बारे में रविवार सुबह मीडिया को जानकारी दे दी जाएगी। उधर, दिल्ली पुलिस ने भी सहमति बनने की दिशा में कदम बढ़ाने की बात कही है। 

किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड पर हम बॉर्डर से दिल्ली के अंदर जाएंगे। दिल्ली पुलिस के साथ बैठक में कुछ रूट निश्चित किये गये हैं और इन रूट पर पुलिस के साथ सहमति बन गयी है। ट्रैक्टर परेड प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था लेकिन अब सहमति हो गयी है। फाइनल रूट के बारे में रविवार को मीडिया को सूचित कर दिया जाएगा। उससे पहले पुलिस अधिकारियों के साथ किसान नेताओं की रविवार को एक बार फिर से बैठक होगी।

योगेंद्र यादव ने बताया कि टैक्टर परेड के लिए कोई समय निश्चित नहीं है और न ही ट्रैक्टर की संख्या पर ही पाबंदी है। जहां जहां हम बार्डर पर बैठे हैं उन पर बैरिकेड खुलेंगे और हम आगे जाएंगे। दिल्ली में कोई नहीं रुकेगा, जहां से परेड निकाली जाएगी, वहीं सब वापस भी आएंगे। हमारी जीत हुई है। उस दिन दुनिया में हमारे ग्लोबल दर्शक होंगे, ट्रैक्टर पर ट्रक से ज्यादा उंचाई नहीं होगी। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि हमने अपील की है कि जो भी किसान ट्रैक्टर परेड में आएं, वह शांति बनाए रखें। अब हमें बैरीकेड तोड़ऩे नहीं पड़ेंगे बल्कि पुलिस रास्ता देगी।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर उनके साथ पुलिस की वार्ता अंतिम दौर में है। जल्द ही इसका रूट जारी किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: ...इसलिए ममता की कोशिश के बावजूद पीएम मोदी ने नहीं की बात और कर दिया नजर अंदाज

From around the web