बीएसएनएल ने अपनी टीवी सर्विस Ditto TV और Limited Fixed Mobile की लॉन्च अरुण जेटली ने किया एलान, कहा- 1 जुलाई से लागू होगा जीएएसटी 1 जुलाई से लागू हो सकता है GST खरगौन: उच्चाधिकारी ने CISF जवान को मारा थप्पड़ नव नियुक्त प्रशासकों के नेतृत्व में BCCI में तेजी से आगे बढ़ेंगी चीजें: लोढ़ा जेडी.कॉम पर होगी नोकिया 6 स्मार्टफोन की पहली बिक्री बहुत अच्छे बेटे हैं करण: किंग खान योगेश्वर दत्त के गांव को हरियाणा के CM देंगे 10 करोड़ रूपए AAP के सचिव राजेंद्र कुमार ने किया नजीब जंग पर जुबानी हमला गोवा विधानसभा चुनाव 2017:  BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची आतंकवादी ने मिस्र में सुरक्षा चौकी पर हमला, 8 पुलिसवालों की मौत अखिलेश की जीत का कारण बनी मुलायम-अखिलेश की चिट्ठी पांच साल बाद श्मशान घाट में मिला पति और वही शुरू कर दी बहस अब घर बैठे कर सकेंगे नगर निगम से जुड़े सभी काम इन खिलाड़ियों को मिल सकता हैं 2016 का यह खास ईनाम! 'xXx' की सक्सेस के लिए दीपिका पहुंची सिद्धिविनायक मंदिर आँख में धूल झोकने के बराबर है ATM से पैसे निकालने की सीमा बढ़ाना: ममता बनर्जी नोटबंदी के दौरान सहकारी बैंको की घालामेली से RBI अनजान Sanjeevni Today: Top Stories of 9am बांग्लादेश की अदालत ने 26 को दी सजा-ए-मौत, नारायणगंज हत्याकांड मामले में थे दोषी
उर्जित पटेल की सरकार को सलाह, शॉर्टकट नहीं आधारभूत संरचना पर ध्यान दें
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 09:53:10 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल ने वाइब्रेंट गुजरात के दौरान कहा कि महंगाई दर को स्थिर रखना जरूरी है। तब ही हम ब्याज दरों को ऐसे स्तर पर ला सकेंगे, जहां वो अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद साबित हों। हमारी कोशिश है कि हम मौद्रिक नीति में इस तरह क्रमवार बदलाव करें जिससे सभी दरों के बीच सामंजस्य स्थापित किया जा सके। ब्याज दरों पर काबू पाने या महंगाई पर रोक लगाने के लिए सरकार का सब्सिडी या सरकारी गारंटी जैसे उपाय करना दूरगामी बेहतर परिणाम नहीं देते हैं। 

 
सरकार को इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेल्पमेंट पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इसी तरह से भारत आने वाले बरसों में एक संतुलित विकास दर पा सकेगा। खासकर पब्लिक टॉन्सपोर्ट सिस्टम में सरकार को निवेश करना होगा। जैसे रेलवे और शहरी एमआरटीएस में। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल वाइब्रेंट गुजरात के दौरान इंटरनेशनल फाइनेंसियल सर्विस सेंटर (आईएफएससी) से जुड़े कार्यक्रम में बोल रहे थे। पटेल ने कहा कि आईएफएससी जैसे प्रयास भारत को दुनिया के वित्तीय बाजार में मजबूती देने का काम करेंगे, क्योंकि ऐसे ही केंद्रों के माध्यम से हम वित्तीय सेवा की दुनिया में अपनी भागीदारी बेहतर ढंग से दे सकेंगे।

यह भी पढ़े : नए साल की ख़ुशी में वर्जीनिटी तक को बेच देती है लड़कियां इस पार्टी में

यह भी पढ़े:भारत में यहाँ है गोबर बैंक, बनती है बायोगैस

यह भी पढ़े: 7 साल के इस बच्चे के मुंह से डॉक्टरों ने निकाले 80 दांत!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.