सोनिया गांधी के खिलाफ वित्त मंत्री अरूण जेटली की टिप्पणियां दुर्भाग्यपूर्ण: कांग्रेस PHOTOS: सुनील छेत्री ने गर्लफ्रेंड सोनम से की सगाई, 4 दिसंबर को शादी VIDEO: पद्मावती पर बोले रनवीर- मैं 200% संजय लीला भंसाली के साथ जडेजा का ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बनने का सपना तोडा कोलकाता टेस्ट इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट फ्रूट्स और क्रीम चीज़ पेस्ट्री बेबी अराध्या की बर्थडे पार्टी पर ऐसे दिखीं मम्मी ऐश और पापा अभि, देखें वीडियो मोटापे को कम करने के लिए बॉडी को डिटॉक्स किया जाना जरुरी हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में बड़ी टीमों के खिलाफ भारत पर रहेगा दबाव: लाकड़ा सांवलेपन को दूर करती हैं फिटकरी इतिहास के साथ छेड़छाड़ किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं : सिंहदेव अमरीका: न्यूयॉर्क के उत्तर में विस्फोट से 1 की मौत, 35 घायल सजगता से अपराध मुक्त समाज की स्थापना के लिए होना पड़ेगा सजग राजस्थान में रेत खनन पर रोक लगने से कीमतों में वृद्धि सोना-चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए आज के दाम बाइक ने ग्रामीण को टक्कर मार हुआ फरार, अपराध दर्ज अरबाज के बाद इस एक्टर के साथ रोमांस करना चाहती हैं बेबी डॉल विश्व में यौन अपराध केंद्रों में अमेरिकी सैन्य अड्डे को किया शामिल पलामू में अपराध की वजह बढ़ती बेरोजगारी ऐश्वर्या रोती रही लेकिन फोटोग्राफर्स क्लिक करते रहे फोटोज... सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' पर भी सेंसर बोर्ड की तलवार?
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शुरू की अन्नपूर्णा रसोई योजना
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 15, 2016 | 09:17:41 PM
1 of 1

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने पांच रुपए में नाश्ता और आठ रुपए में खाना खिलाने की अन्नपूर्णा रसोई योजना की शुरूआत गुरूवार को एक दलित और एक गुर्जर महिला के मुंह में निवाला देकर की। उन्होंने नगर निगम परिसर में मुन्नी उर्फ किरण और कैलाशी गुर्जर नामक इन दो महिलाओं के साथ अन्नपूर्णा रसोई वैन पर बाजरे की खिचड़ी, लहसुन की चटनी और बेसन गट्टे की सब्जी के साथ भोजन भी किया। उनके साथ स्वायत्त शासन एवं शहरी विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी, विधायक अशोक परनामी, मेयर अशोक लाहोटी भी मौजूद थे।  

राजे ने इस अवसर पर कहा कि जरूरतमंद लोगों को गर्म व घर जैसा भोजन अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि लोगों को पूरा पोषण मिले और वे स्वस्थ एवं ऊर्जावान रह सकें। अन्नपूर्णा रसोई वैन पर खाने की गुणवत्ता एवं स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाएगा तथा भोजन में वैरायटी उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन 12 शहरों को योजना के पहले चरण में शामिल किया गया है वहां सभी निर्धारित 80 स्थानों पर आगामी 15 दिनों में भोजन मिलना शुरू हो जाएगा। इस योजना को प्रदेश के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा।

12 जिलों में 80 स्थानों पर मिलेगा सस्ता भोजन
मुख्यमंत्री राजे ने जयपुर में योजना के उद्घाटन समारोह में कहा कि यह योजना 12 जिलों में 80 जगहों पर शुरू कर रहे हैं। विश्वास है कि एक जो सपना देखा था वो आज सच हो रहा। इससे दूरदराज के लोगों को राहत मिलेगी। इस अवसर पर उन्होंने सीएम राजे ने रसाई व्यवस्था देखने वाली एजेंसी को भी धन्यवाद दिया।

जल्द ही अन्य जिलों में शुरू होगा काम
राजे ने अन्नपूर्णा रसोई योजना की वैन से भोजन करते हुए कहा कि 'मेन्यू तो रसोई का बहुत अच्छा है'। साथ ही उन्होंने नसीहत दी कि रसाई पर सफाई में किसी तरह की कोई कमी नहीं आएं।  उन्होंने कि कि योजना को जल्द सभी जिलों में शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़े: इस अकेले लड़के ने कर दी इन पुलिसवालों की पिटाई, WATCH VIDEO

यह भी पढ़े: देखिए, किस तरह से इन महिलाओं ने दुकान में साड़ियों पर किया हाथ साफ़, WATCH VIDEO

यह भी पढ़े: SUICIDE से पहले इस युवक ने बनाया वीडियों और कहीं ऐसी बाते जिन्हें सुन आपकी काँप उठेगी रूह, VIDEO

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.