जूनागढ़ जिले के एक स्कूल में 11 छात्राएं मिलीं कोरोना संक्रमित

 


जूनागढ़/अहमदाबाद। राज्य के केशोद शहर में केए वनपरिया परिसर में आज से 10वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू हो गईं। लेकिन स्कूल आए छात्रों का कोरोना परीक्षण कराने पर 11 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

इस संबंध में कन्या हॉस्टल के प्रभारी डॉ. अश्विन अजुडीया ने बताया कि स्कूल में आज से 10 और 12 की कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। पहले दिन संस्थान ने छात्राओं का रैपिड एंटीजन पद्धति से कोरोना परीक्षण कराया गया। जिसमें 11 छात्राओ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन 11 छात्राओं में से आठ शहर में और तीन स्कूल हॉस्टल में रहती हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी छात्राओं में कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। उन्होंने बताया कि संक्रमित छात्राओं के माता-पिता को सूचित किया गया है। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम स्कूल पहुंच गई और बच्चों को गृह एकांतवास में रहने का निर्देश दिया। इसके अलावा पूरे स्कूल परिसर व छात्रावास को साफ करने के भी निर्देश दिए गए।
 
उल्लेखनीय है कि गुजरात में 11 जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षाओं का संचालन शुरू किया गया है। हालांकि, शहरी क्षेत्रों के अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं हैं। इससे पहले जामनगर जिले के जोदिया स्कूल के एक छात्र की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

यह खबर भी पढ़े: हिन्द समाचार पत्र समूह ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 11 लाख रुपये

From around the web