प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून के सफल 10 वर्ष पूर्ण, लोक सेवा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले होंगे सम्मानित

 


भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने प्रदेश में नागरिकों को लोक सेवाएं समय पर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लोक सेवा गारंटी अधिनियम लागू किया था। इस कानून को अस्तित्व में आए आज (25 जनवरी को) सफलतम 10 वर्ष पूर्ण हो गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में लोक सेवा गारंटी कानून के सफलतम 10 वर्ष पूर्ण होने पर आज (सोमवार को) दोपहर 12.00 बजे राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश में लोकसेवा एवं सुशासन के क्षेत्र में किए जा रहे नवाचारों का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर वे लोकसेवा एवं सुशासन के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वाले जिलों तथा शासकीय सेवकों को सम्मानित भी करेंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी पंकज मित्तल ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभागायुक्तों एवं कलेक्टर्स के साथ संवाद भी करेंगे। प्रत्येक जिले में लोक सेवा एवं सुशासन के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वाले शासकीय सेवकों को सम्मानित भी किया जाएगा। लोकसेवा गारंटी कानून के प्रदेश में लागू होने के पश्चात जनता के जीवन में आए सकारात्मक परिवर्तन को रेखांकित भी किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान लोक सेवा के क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य के लिए निवाड़ी, ग्वालियर एवं झाबुआ जिलों को प्रमाण पत्र (वर्चुअली) प्रदान करेंगे। साथ ही सतना जिले के दो तथा इंदौर जिले के एक अधिकारी को प्रशंसा-पत्र भी (वर्चुअली) प्रदान किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: The Kapil Sharma Show: फैंस के लिए बुरी खबर, बंद होने जा रहा हैं कपिल शर्मा का शो

यह खबर भी पढ़े: वरुण धवन ने नताशा दलाल के साथ लिए सात फेरे, सामने आई शादी की फोटो और VIDEO

From around the web