आवास छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर विद्यार्थी परिषद ने खोला मोर्चा

 


गुना। कॉलेज के विद्यार्थियों को शासन की ओर से मिलने वाली आवास गृह तथा छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। इस मौके पर गुरुवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट गेट के बाहर धरना देकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जब तक ज्ञापन लेने कलेक्टोरेट के अधिकारी नहीं आए परिषद के कार्यकर्ता प्रदेश सरकार होश में आयो के नारे लगाते हुए प्रदर्शन करते रहे।  

ज्ञापन में विद्यार्थी परिषद ने अजा, अजजा एवं पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को स्कालरशिप और आवास की राशि दिलाने की मांग की गई। परिषद के अनुसार शासकीय और अशासकीय महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को पिछले सत्र की आवास गृह की राशि व छात्रवृत्ति अभी तक नहीं मिली है। जबकि आवास की राशि 6 महीने के अंदर देने का प्रावधान है, लेकिन 1 साल से अधिक होने पर भी राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। आवास व स्कॉलरशिप की राशि नहीं मिलने पर छात्र-छात्राओं को आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

आवास व स्कालरशिप की राशि पिछले सत्र के अभी तक नहीं मिली है। कई स्कूल भी ऐसे हैं जहां पर पिछले 2 साल से स्कालरशिप की राशि छात्र-छात्राओं के खातों में अभी तक नहीं आई है। ज्ञापन में परिषद ने मांग की कि छात्र-छात्राओं की आवास एवं स्कालरशिप की राशि जल्द दी जाए। यदि आवास एवं स्कालरशिप की राशि छात्र-छात्राओं के खातों में नहीं आई तो परिषद उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

यह खबर भी पढ़े: वर्ष 2020 में CRPF ने जम्मू-कश्मीर में कई अभियान चलाकर करीब 215 आतंकियों को किया ढेर

From around the web