शिवराज सरकार ने प्रदेश को आत्मनिर्भर नहीं कर्जनिर्भर बना दिया: कांग्रेस

 


भोपाल। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने शनिवार को एक पत्रकारवार्ता में शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि उसने मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर नहीं, बल्कि कर्ज पर निर्भर बना दिया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री पहले वैक्सीन लगवाते तो वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां नहीं होती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी वैक्सीनेशन का स्वागत करती है।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि देशभर में काले कानूनों के खिलाफ कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन में कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है, कल पूरे प्रदेश में 500 से अधिक स्थानों पर किसानों के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी ने जबरदस्त प्रदर्शन कर सहयोग किया। काले कानूनों के जगह सरकार किसानों की भावनाओं को संज्ञान में ले। चार लोगों की कमेटी बनाना अपने आप में साबित करता है कि भाजपा दोहरा रवैया अपनाती है। एक तरफ कानून बदलने राजी नहीं दूसरी तरफ कमेटी को माध्यम बनाती है। आने वाले समय में मध्यप्रदेश की और देश की जनता मोदी को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस द्वारा प्रदेश में 3 आंदोलन बड़े किए जाएंगे 24 को इंदौर में सभी कांग्रेसजन काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। मुरैना में 20 तारीख को किसान महापंचायत होगी। तीनों कार्यक्रमों में कमलनाथ जी उपस्थित रहेंगे।

जीतू पटवारी ने कहा कि पीछे के रास्ते से मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह 17000 करोड़ 10 महीने में कर्ज ले चुके हैं। हर महीने 2-3000 करोड़ के कर्ज लेने वाली सरकार सिर्फ विज्ञापनों में चल रही है। कर्मचारियों का डीए नहीं दे रही है, कर्मचारियों को सही समय पर तनख्वाह नहीं मिल रही है। कई विभागों की परीक्षाएं हो गई है, लेकिन भर्ती नहीं हो रही। अतिथि शिक्षकों, अतिथि विद्वानों को काम पर नहीं रखा जा रहा, इन सब बातों को लेकर शिवराज सिंह से हमारा अनुरोध है कि वे भाषण से बचे और प्रदेश की ओर ध्यान दें। 

प्रदेश में सरकार नाम की चीज नहींः पीसी शर्मा
पूर्व मंत्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की चीज ही नहीं है। एक सप्ताह के अंदर तीन रेप की घटनाएं राजधानी भोपाल में हो चुकी हैं। बेटी बचाओ की बात मुख्यमंत्री करते हैं, लेकिन महिलाओं पर अत्याचार दुष्कर्म की लगातार घटनाएं बढ़ रही है। भाजपा के प्रवक्ता के रूप में कंगना रनौत ने कहा था कि अरब में जो गैंग रेप करते हैं उन्हें चौराहे पर लटका दिया जाता है, ऐसा कानून बनना चाहिये। भाजपा उसकी बात मान ले, किसी एक दुष्कर्मी व्यक्ति को लटका दे। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में ऐसे हालात 70 साल में कभी नहीं बने जो आज हैं। आज तक जिला प्रभारी मंत्री नहीं बनाए गए हैं। मध्य प्रदेश के अंदर लाचार मुख्यमंत्री हैं, कुछ कर नहीं पा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: ट्रांसजेंडर को सरकारी सेवा में आरक्षण देने वाला दुनिया का पहला राज्य बना बिहार

From around the web