मध्यप्रदेश को बेहतर राज्य बनाना ही मेरा संकल्पः मुख्यमंत्री शिवराज

 


राजगढ़। राजगढ़ जिला मुख्यालय पर गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी के यहां सांत्वना देने आए। यहां उन्होंने हेलीपेड पर पत्रकारों से बातचीत में माफियाओं को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कैसे सुशासन दे सकते हैं, कैसे रोजगार के अधिकतम अवसर सृजित कर सकते हैं, कैसे कृषि विभाग किसानों की आय दुगुनी कर सकता है और कैसे हम शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्था में बेहतर सुधार कर सकते हैं। उसके लिए हमने चिंतन मनन किया, हर एक विभागों के मंत्रियों से चर्चा करके एक दल के रूप में बेहतर काम करे।


उन्होंने कहा कि हमने कोरोना काल में भी मध्यप्रदेश को आगे बढाने की बेहतर कोशिश की है। तमाम आर्थिक संकटो के बावजूद भी लगभग 82 हजार करोड़ रुपये की राशि विभिन्न योजनाओं की किसानों के खातों में या तो डली है या डल रही है। वहीं गरीबो के कल्याण के लिए संबल योजना फिर से प्रारंभ की गई है। 37 लाख गरीबो को राशन की पर्चियां फिर से बनाकर दी, जिनको एक रुपये किलो राशन नही मिलता था। जन कल्याणकारी जितनी योजनाएं थी, महिला सशक्तीकरण का काम चल रहा है। एक ही जुनून है, मध्यप्रदेश को बेहतर से बेहतर राज्य बनाना और माफिया मुक्त मध्यप्रदेश बनाना। 

उन्होंने कहा कि जितने तरह के भी माफिया हैं, चाहे भू माफिया हो, चाहे ड्रग माफिया, अवैध खनन करने वाले माफिया हो, चाहे चिटफंड माफिया हो, हम चिटफंड कंपनियों पर शिकंजा कसके लगभग 200 करोड़ रुपया अभी वापस करवा चुके हैं, अभियान जारी है। क्योंकि हम केवल एफआईआर नहीं करते, हम फिर पूरी ताकत लगाते हैं कि उठाकर लाएं, संपत्तियां जप्त करें, राजसात करें और उनको रुपये दिलवाएं। और जितने भी माफिया है खासकर बेटियों की तरफ कुदृष्टि डालने वाले, माता बहनों का असम्मान करने वाले, उनको किसी भी कीमत पर हम नही छोड़ेंगे। नया कानून भी हमारा बन रहा है हमने केबिनट में अध्यादेश के लिए कर दिया है और जितने भी इस तरह की गतिविधियां करते थे उन्हें कुचलकर रख दिया जाएगा यह मध्यप्रदेश सरकार का संकल्प है।इस दौरान राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उनके साथ थे।

यह खबर भी पढ़े: संजय राऊत ने केंद्र पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- गांधी परिवार को निशाना बना रही मोदी सरकार

From around the web