नेटफ्लिक्स पर मप्र सरकार का शिकंजा, ओटीटी प्रबंधकों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

 


भोपाल। नेटफ्लिक्स पर चल रही वेब सीरीज ‘ए सुटेबल ब्वॉय’ में मध्यप्रदेश के मंदिरों के अंदर दिखाए गए चुंबन दृश्यों को लेकर प्रदेश की गृह विभाग ने सख्त कार्यवाही की है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में सोमवार को अधिकारियों की बुलाई बैठक में नेटफ्लिक्स ओटीटी प्रबंधकों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कानूनी रुप से चर्चा करने के बाद कहा कि नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हो रहे कार्यक्रम द सूटेबल बॉय में फि़ल्माए जा रहे आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनायें आहत होने का क़ानूनी परीक्षण करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए गए थे। उन्होंने कहा कि परीक्षण में उक्त कृत्य से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होना प्रथम दृष्टिया सही पाया गया। इस सम्बंध में थाना सिविल लाइन रीवा में धारा 295 का प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। फ़रियादी गौरव तिवारी के आवेदन पर उक्त प्रकरण नेटफ्लिक्स के पदाधिकारी मोनिका शेरगिल एवं अम्बिका खुराना के विरूद्ध दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि बैठक से पहले भी गृहमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि उसमें मुझे कुछ भी सूटेबल नहीं लगा। हमारे मंदिरों के अंदर कोई भी चुम्बन का दृश्य फिल्माया जाये, उसको मैं अच्छा नहीं मानता। जो चीज़ टाली जा सकती है उसे क्यों नहीं टाल रहे हैं। मैं इसे अच्छा नहीं मानता ये गलत है, ये जहाँ भी होता है वहाँ पर गलत है। 

यह खबर भी पढ़े: भारती सिंह की गिरफ्तारी पर बोले राजू श्रीवास्तव, लल्ली तुम्हें टल्ली नहीं होना चाहिए था.. देखें VIDEO

यह खबर भी पढ़े: ससुराल में अपनी मर्जी की मालकिन होती हैं इन 5 राशियों की लड़कियां! जानिए क्या आप भी है इनमे शामिल

From around the web