किसान अधिक से अधिक जैविक खेती अपनाये : राज्यमंत्री कुशवाह

 


भोपाल। किसान जैविक खेती अपनाने के लिये आगे आएं।  गौ-पालन से भी जुड़ें। उद्यानिकी फसलों एवं जैविक खेती के लिये सरकार अनुदान भी देती है। जैविक तरीके से पैदा किए अन्न से बीमारियां भी नहीं होतीं। यह बातें प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण  (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने रविवार को ग्वालियर में  रानीघाटी  गौशाला में कही। कुशवाह एकादश कुण्डीय रूद्र महायज्ञ में शामिल होने रानीघाटी  गौशाला पहुँचे थे।

राज्यमंत्री कुशवाह ने कहा कि  गौ-पालन से किसान आर्थिक रूप से सशक्त होंगे। गौ-पालन से दूध के साथ-साथ जैविक खाद का उत्पादन भी किया जा सकता है। रानीघाटी में गौशाला की स्थापना और कोरोना निवारणार्थ यज्ञ करने के लिये उन्होंने संत समाज की सराहना की। उन्होंने कहा कि रानीघाटी क्षेत्र में इस पुनीत कार्य के शुरू होने से समाज को सकारात्मक संदेश मिला है।

राज्यमंत्री कुशवाह ने  यज्ञशाला में क्षेत्र के विकास एवं शांति के लिए संतजनो की  उपस्थिति  में पूजा अर्चना की।  उन्होंने उपस्थित गुरुदेव सहित सभी संत जनों का माल्यार्पण कर आशीर्वाद प्राप्त किया और  गौशाला का भ्रमण किया।  इस अवसर पर कप्तान सिंह सोलंकी व प्रेम सिंह राजपूत सहित अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़े: Bird Flu: अंडा और चिकन खाने में लग रहा है डर, तो जानें WHO ने क्या कहा

From around the web