कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ्तारी वारंट हुआ जारी

 


भोपाल। राजधानी के इकबाल मैदान पर प्रदर्शन के मामले में भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। बिना अनुमति हजारों की भीड़ जमा कर धार्मिक भावनाएं भडक़ाने के मामले में उनके खिलाफ एडीजे कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। दो दिसंबर को आरिफ मसूद को कोर्ट में पेश होना होगा, ऐसा नहीं होने पर उन्हें फरार घोषित किया जाएगा। 

राजधानी में सांसदों और विधायकों के मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत के न्यायाधीश प्रवेन्द्र कुमार सिंह की अदालत में तलैया पुलिस की ओर से आरोपित आरिफ मसूद के खिलाफ धारा-82-83 फरारी की उद्घोषणा के संबंध में आवेदन पेश किया गया था। जिसमें कहा था कि आरिफ मसूद की तलाश की जा रही है, लेकिन वे लापता हैं। मामले में न्यायाधीश प्रवेन्द्र कुमार सिंह ने सुनवाई के बाद आरिफ मसूद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश दिए। 

गौरतलब है कि इस मामले में आरोपित बनाए गए छह लोगों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अदालत में अग्रिम जमानत की अपील की थी जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया था, जिसके बाद से आरिफ मसूद फरार चल रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: चापरे वायरस: कोरोना के साथ साथ अब मंडराने लगा 'Chapare Virus' का खतरा, संक्रमण इन्सान से इन्सान को होने के मिले संकेत

यह खबर भी पढ़े: एक और बैंक पर संकट! RBI ने इस सहकारी बैंक पर लगाई पाबंदी, पैसे नहीं निकाल पाएंगे खाताधारक

From around the web