आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए सीएम शिवराज की मंत्रिमंडल के साथ अहम बैठक

 


भोपाल। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान आज मंत्रिसमूह की अहम बैठक लेने जा रहे हैं। सीएम कोलार डेम के रेस्ट हाउस में मंत्रियों से सिंगल एजेंडे आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के ड्राफ्ट पर वन टू वन चर्चा करेंगे। स्थान की जानकारी गूगल लोकेशन के माध्यम से मंत्रियों को दी गई। बैठक में मंत्रियों को बताना होगा कि उनके विभाग को मिले लक्ष्य पर अब तक क्या प्रगति हुई।

बैठक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि आज मैं और मंत्रिमंडल की पूरी टीम अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर विचार करने के लिए बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए हमने आत्मनिर्भर मप्र का रोडमैप बनाया है। आज उस रोडमैप के क्रियान्वयन को लेकर बैठक में चर्चा होगी। अधोसंरचना, रोजग़ार, अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य, शिक्षा और सुशासन आत्मनिर्भर मप्र के महत्वपूर्ण पहलू हैं। इन सभी विषयों पर मंथन कर जो निष्कर्ष निकलेगा, उसे हम इम्प्लीमेंट करेंगे।

सीएम शिवराज ने कहा कि मेरा किसी के साथ भी कोई राग या द्वेष नहीं है। एक समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण करना मेरी ज़िद है, जुनून है और जज़्बा है। हम एजेंडा तय करते हैं, महीनेभर का रोडमैप तय होता है, उसकी एक्शन टेकन रिपोर्ट हम अधिकारियों से लेते हैं और जो अच्छा काम करता है उसे बधाई भी देते हैं।

बता दें कि बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए मंत्रियों के साथ मंथन करेंगे। आज कैबिनेट बैठक नही होगी, मुख्यमंत्री की मंत्रिसमूह के साथ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के ड्राफ्ट पर मंथन करेंगे। बैठक में मंत्री आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के ड्राफ्ट पर अपने विभाग का प्रेजेंटेशन देंगे और बताएंगे कि उनके विभाग ने क्या प्रगति की और आगामी रणनीति क्या है। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश ड्राफ्ट के सूक्ष्म कालीन,,मध्यकालीन ,दीर्घ कालीन प्लान पर चर्चा की जाएगी। आवश्यकता अनुसार विषय से संबंधित एक्सपर्ट भी वर्चुअल जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रत्येक मंत्री से आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की परिकल्पना को साकार करने के लिए विभाग के प्रयासों पर विस्तृत चर्चा करेंगे ।

यह खबर भी पढ़े: देशभर में मरते परिंदो से खौफ और खतरा! प्रदेश में मछली, मुर्गे और अंडे बेचने पर लगी रोक

यह खबर भी पढ़े: आज ही के दिन खेला गया था इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुनिया का पहला ODI मैच, इंग्लैंड को मिली थी हार

From around the web