सिखों के दसवें गुरु गुरु गोबिंद सिंह महाराज के प्रकाश पर्व पर सीएम शिवराज ने किया नमन

 


भोपाल। सिख धर्म के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह की आज बुधवार को जयंती आज है। जयंती को प्रकाश पर्व के रूप में बड़े ही उमंग और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस खास अवसर पर गुरुद्वारों को विशेष रुप से सजाया गया है। साथ ही कीर्तन और गुरुवाणी के पाठ से साथ ही प्रभातफेरी का आयोजन किया जा रहा है। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। 

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा ‘अगर आप केवल भविष्य के बारे में सोचते रहेंगे तो वर्तमान भी खो देंगे-गुरु गोबिंद सिंह जी। धर्म और मानवता के सच्चे सेवक, सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व पर कोटिश: नमन! दीन-हीन व असमर्थों की सेवा और कल्याण ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने शुभकामना संदेश में कहा ‘धर्म की रक्षा और मानव कल्याण के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले, एक सच्चे पथप्रदर्शक, त्याग एवं वीरता के प्रतीक श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन। सभी देशवासियों को प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा ‘सिख संप्रदाय ने भारत को कई अहम मौकों पर मुगलों और अंग्रेजों से बचाया है। खालसा पंथ के संस्थापक और सिखों के दसवें गुरु, पूजनीय गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा ‘जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल'। खालसा पंथ के संस्थापक, सिखों के 10 वें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर सादर नमन। दूसरों के कल्याण, समाज की रक्षा और अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।

यह खबर भी पढ़े: बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी के डेब्यू के बाद छोटी बेटी खुशी कपूर भी करेगी फिल्‍मों में एंट्री

यह खबर भी पढ़े: उज्वला होम में सेक्स रैकेट, पुलिस पर बलात्कारियों को संरक्षण देने का गंभीर आरोप, पीडिताओं ने सुनाई आपबीती

From around the web