सीएम शिवराज ने नेताजी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, कांग्रेस पर कसा तंज

 


भोपाल। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने राजधानी भोपाल के 7 नंबर स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के समीप नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण  किया। 

इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि प्रत्येक देशवासी के हृदय में स्वतंत्रता की अखण्ड अग्नि प्रज्ज्वलित कर देने वाल मां भारती के वीर सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सुभाष चंद्र बोस तिराहे पर उनकी प्रतिमा के चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित किया है। उन्होंने कहा कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा के मंत्र को उद्घोष कर जिन्होंने भारत माता के पैरों से परतंत्रता की बेडिय़ा काटने के लिए देश ही नहीं विदेश में जाकर आजाद भारत की सोच का गठन किया और जिनके पराक्रम के कारण ही अंग्रेज विवश हुए भारत छोडऩे के लिए ऐसे नेता के चरणों में हम प्रणाम करते है। सीएम शिवराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पराक्रम दिवस मनाने का फैसला किया है। मप्र सरकार भी ऐसे विद्यार्थी जो समाज सेवा और प्रदेश सेवा के लिए उत्कृष्ट काम और पराक्रम का काम करेंगे, ऐसे पांच विद्यार्थीयों को नेताजी पराक्रम पुरस्कार से सम्मनित करेंगे। 

कांग्रेस पर कसा तंज
इस दौरान कांग्रेस पर तंज कसते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस को जनता के सुख-दु:ख से कोई लेना-देना नहीं है, इनके नेता तो केवल अपने पदों और हितों की रक्षा में ही अपनी समस्त ऊर्जा नष्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नेता बने रहे या ना बने रहे, कौन अध्यक्ष रहेगा। ये जितने भी ट्वीट और कार्यक्रम करते है, इससे प्रदेश की जनता का कोई लेना देना नहीं है। किस के पास कौन सा पद सुरक्षित रहेगा या नहीं उनकी झूठी लडाई का प्रदर्शन और केवल यही नहीं हो रहा दिल्ली में मेडम के सामने लड़ पड़ते है। कोई कहता है कि कांग्रेस के लिए चुनाव करवाओं, कोई कहता है कि चुनाव नहीं करवाते एक ही परिवार रहेगा। एक परिवार की गुलामी में जकड़ी कांग्रेस केवल नाटक करती है, सेवा नहीं और वही भी अपने स्वार्थ के लिए।

यह खबर भी पढ़े: यह उम्मीदों के पूरा होने और राष्ट्रीय संकल्पों की सिद्धि के लिए प्रेरणा लेने का अवसरः प्रधानमंत्री मोदी

From around the web