भोपाल: विधायक आरिफ मसूद के 3 और सहयोगी गिरफ्तार

 


भोपाल। राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान पर प्रदर्शन कर शांति भंग करने और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद अभी फरार हैं। वहीं, विधायक मसूद के तीन और साथियों को तलैया पुलिस ने सोमवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गए लोगों में एक पूर्व पार्षद शावर मंसूरी भी शामिल हैं। इससे पहले तीन आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। इकबाल मैदान में प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने 7 लोगों को आरोपित बनाया था, जिनमें से अब तक 6 को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

तलैया थाना टीआई डीपी सिंह ने बताया कि पूर्व पार्षद शावर मंसूरी, अकील रहमान और मोहम्मद सालार को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों को न्यायालय में पेश किया गया है। इससे पहले पुलिस वाफना कॉलोनी बैरसिया रोड से 42 साल के नईम खां, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी करोंद निवासी 40 साल के अब्दुल नईम और कांग्रेस नगर टीला जमालपुरा में रहने वाले 41 साल के मोहम्मद इकराम हाशमी को गिरफ्तार कर चुकी है। ये तीनों जेल में हैं। हालांकि मामले में मुख्य आरोपित विधायक आरिफ मसूद अभी फरार हैं। 

गिरफ्तारी से बचने के लिए जिला न्यायालय लगाई गई मसूद की अग्रिम जमानत याचिका को कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है। इस मामले में पुलिस ने पहले धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया था, लेकिन बाद में धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं में मसूद समेत 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। विधायक भूमिगत हो गए हैं। उनके भोपाल आते ही गिरफ्तारी की तलवार लटकी है, जिससे बचने के लिए वे अग्रिम जमानत का प्रयास कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: ऊंचाई पर तैनात चीनी सैनिक होने लगे बेहोश, फील्ड अस्पताल पहुंचा रहे भारतीय जवान

From around the web