बंगाल में फिलहाल बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज : शिक्षा मंत्री

 


कोलकाता। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल बंगाल के सारे शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। बुधवार को मीडिया से मुखातिब पार्थ चटर्जी से जब राज्य के स्कूलों को खोलने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि फिलहाल स्कूल बंद रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को खोलने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। फिलहाल स्कूल और कॉलेजों की साफ-सफाई तथा मरम्मत आदि की जा रही है। 

कॉलेज और विश्वविद्यालयों की भी यही स्थिति है। इन्हें कब से दोबारा खोला जा सकता है इसे लेकर कॉलेज और विश्वविद्यालयों के प्रबंधन के साथ वार्ता होगी। उसके बाद ही निर्णय लिया जा सकेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षण संस्थानों को खोलने को लेकर पहले विस्तृत चर्चा होगी और उसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस बारे में जानकारी दी जाएगी। वहां से अनुमति मिलने के बाद ही राज्य के स्कूल और कॉलेज खोले जा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू से लॉकडाउन की शुरुआत वाले दिन से ही राज्य भर के स्कूल बंद कर दिए गए थे जो अभी तक बंद पड़े हैं। मुख्यमंत्री पहले ही साफ कर चुकी थी कि नवंबर महीने में स्कूल कॉलेजों को नहीं खोला जाएगा। उम्मीद की जा रही थी कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में शिक्षण संस्थान खुल सकते हैं लेकिन बुधवार को शिक्षा मंत्री के इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि फिलहाल राज्य के शिक्षण प्रतिष्ठान बंद ही रहेंगे।

यह खबर भी पढ़े: पद के लालची नहीं थे अहमद पटेल : राज ठाकरे

From around the web