जलपाईगुड़ी दुर्घटना : पीड़ितों के परिजनों को दो-दो लाख की आर्थिक मदद देगी मोदी सरकार

 


कोलकाता। जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में मंगलवार रात पत्थर से भरे ट्रक के दो छोटी गाड़ियों पर गिरने से हुई 14 लोगों की मौत के मामले में परिजनों के लिए केंद्र सरकार ने दो-दो लाख रुपये की वित्तीय मदद की घोषणा की है। धुपगुड़ी के जलढाका ब्रिज के पास हुई इस दुर्घटना में तीन बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हुई थी जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। 

इसमें कहा है, "पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला अंतर्गत धुपगुड़ी में हुई सड़क दुर्घटना बहुत दुखद है। इसमें मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा हूं।" 

इसके बाद प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके अलावा जो लोग घायल हैं उनके इलाज के लिए केंद्र सरकार 50,000-50,000 रुपये की वित्तीय मदद देगी।

इधर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। हालांकि राज्य सरकार की ओर से अभी तक मृतकों के परिजनों के लिए किसी तरह की आर्थिक मदद की घोषणा नहीं की गई है। सीएम ने ट्विटर पर लिखा है, "धुपगुड़ी की दुर्घटना दुखद है। मृतकों के परिजनों के प्रति घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रही हूं।" 

यह खबर भी पढ़े: बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी के डेब्यू के बाद छोटी बेटी खुशी कपूर भी करेगी फिल्‍मों में एंट्री

यह खबर भी पढ़े: उज्वला होम में सेक्स रैकेट, पुलिस पर बलात्कारियों को संरक्षण देने का गंभीर आरोप, पीडिताओं ने सुनाई आपबीती

From around the web