हेमंत सरकार में आदिवासी व दलित महिलाओं का सबसे ज्यादा उत्पीड़न: बाबूलाल मरांडी

 


हजारीबाग। राज्य की हेमंत सोरेन की सरकार में आदिवासी व दलित महिलाओं का सबसे ज्यादा उत्पीड़न हुआ है। सरकार महिलाओं की आबरू बचाने एवं दोषियों की गिरफ्तारी व सजा दिलाने में विफल साबित हो रही है। उक्त बातें गुरूवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कही। वे नीलंबर पीतांबर चौक स्थित सामुदायिक भवन में पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दलितों व आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाए। साथ ही भूमिहीन अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों को भूमि पट्टा मुहैया कराने का काम करें। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में भाजपा सरकार बनने पर भूमिहीन लोगों को भूमि पट्टा उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। उन्होंने हेमंत की सरकार में पिछले एक साल से विकास के सभी कार्य पूरी तरह ठप होने का भी आरोप लगाया। कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खजाना खाली होने का रोना रोते हैं, लेकिन बिना पैसे के भी कार्य हो सकते थे वह भी करने में पूरी तरह विफल साबित हुए। सूबे की कानून व्यवस्था पूरी तरह बेलगाम और चरमरा गई है। 

भाजपा दलित, वंचित व शोषितों को अधिकार दिलाने में अग्रणी: बाउरी
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह चंदनक्यारी विधायक अमर कुमार बाउरी ने कहा कि उनकी पार्टी समाज के दलित वंचित और शोषितों को हक व अधिकार दिलाने में अग्रणी रही है। कांग्रेस ने 7 दशक तक राज किया, लेकिन आदिवासी-दलित समाज का विकास और उत्थान नहीं हो सका। कांग्रेस ने बाबा भीमराव अंबेडकर जी की समाधि स्थल के लिए दो गज जमीन तक दिल्ली में नहीं दी। भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बाबासाहेब के 5 तीर्थ स्थल को सम्मान दिया और विकास किया। 

हेमंत सरकार सब को धोखा दे रही है: जयंज सिन्हा 
सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास कर रही है। वहीं हेमंत सरकार में सब को धोखा मिल रहा है और सब का विनाश हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों का विकास किया जा रहा है। गरीबों को हर तरह की सुविधाएं गैस, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास मुहैया कराया जा रहा है। श्री सिन्हा ने कहा कि सबके सहयोग से और बेहतर काम किए जाने का भरोसा दिया। 

विकास व सम्मान के लिए वर्तमान सरकार को हटाना जरूरी: जायसवाल
सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि सभी का विकास और सम्मान भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से सत्ता में आई महागठबंधन की सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए। जायसवाल ने कहा कि राज्य की सड़कें उखड़ रही है, उग्रवाद चरम पर है, पिछले 1 साल से महिलाओं के अत्याचार के मामले में बहुत वृद्धि हुई है, लेकिन सरकार कुछ कर नहीं पा रही। उन्होंने प्रदेश में बदलाव के लिए बाबू लाल मरांडी को उम्मीद की किरण बताया। 

अधिकारियों पर सरकार की पकड़ नहीं: पटेल
मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने कहा कि वर्तमान हेमंत सरकार केवल अधिकारियों के स्थानांतरण व पदस्थापन का उद्योग चला रही है। अधिकारियों पर कोई पकड़ सरकार की नहीं है। कार्यक्रम में पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय, पूर्व विधायक मनोज यादव, जानकी प्रसाद यादव, हजारीबाग जिला भाजपा के प्रभारी बालमुकुंद सहाय, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव, मेयर रोशनी तिर्की, डिप्टी मेयर राजकुमार लाल, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक यादव, भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष महेश तिग्गा सहित अन्य सहित लोग मौजूद रहे। 

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी किसानों को समझ रहे है मूर्ख : जयंत चौधरी

From around the web