एसडीओ ने की समीक्षा बैठक, दिए कई दिशा-निर्देश

 


रांची। अनुमण्डल पदाधिकारी (एसडीओ ) समीरा एस ने शुक्रवार को बैठक की। बैठक में जिले के सभी प्रखण्डों के धान अधिप्राप्ति केन्द्रों से राइस मिलो की ओर से तेजी से धान उठाव नहीं किये जाने के कारण किसानों को हो रही कठिनाइयों को लेकर समीक्षा की गई। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद, राइस मिलर एसोसिएशन के प्रतिनिधि, राज्य खाद्य निगम कर्मी एवं ज़िले के सभी राइस मिल के संचालक और उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे। राइस मिल की ओर से उठाव किए गए धान की प्रगति की समीक्षा करते हुए एसडीओ ने शत-प्रतिशत किसानों से धान प्राप्त किए जाने का निर्देश संबंधित राइस मिल के संचालकों और उनके प्रतिनिधियों को दिया। इसके अलावा भी एसडीओ ने कई दिशा निर्देश दिए।

सभी राइस मिल प्रतिदिन धान उठाव की व्यवस्था करें
उन्होंने कहा कि सभी राइस मिल जिला आपूर्ति कार्यालय की ओर से निर्धारित किए गए लक्ष्य के अनुरूप प्रतिदिन चावल एफसीआई डिपो को उपलब्ध कराना तथा सभी धान अधिप्राप्ति केन्द्रों पर भण्डारित धान का प्रतिदिन उठाव कराना सुनिश्चित करेंगे।

राइस मिलों और एफसीआई का दैनिक लक्ष्य तय किया गया
एसडीओ ने एफसीआई को प्रतिदिन 25 लॉट धान प्राप्त किए जाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया । राइस मिल को प्रतिदिन उठाव का लक्ष्य दिया गया। इनमें बालाजी एग्रो टेक को तीन लॉट, हेमराज राइस मिल 3 लॉट, सिद्धिविनायक राइस मिल एक लॉट, एसएमभी एग्रो प्रोडक्ट 3 लॉट, शाकंभरी राइस 5लॉट और तुल्सयान राइस मिल 2 लॉट शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़े: ममता सरकार को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी- कानून व्यवस्था में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

From around the web