अब रोज-रोज प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी जिम्मेवारियों से पल्ला झाड़ने का काम कर रहे हैं भाजपा नेता : कांग्रेस

 


रांची। झारखंड कांग्रेस ने कहा है कि लॉकडाउन में चिट्ठी-चिट्ठी का खेल खेलकर जनआकांक्षाओं का मजाक उड़ाने वाले भाजपा नेता अब रोज-रोज प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी जिम्मेवारियों से पल्ला झाड़ने का काम कर रहे है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने बुधवार को कहा कि एक ओर भाजपा की केंद्र सरकार संकटकाल में भी जीएसटी क्षतिपूर्ति की राशि समय पर देने में आनाकानी कर रही है। वहीं डीवीसी के बकाया भुगतान के नाम पर झारखंड सरकार के खाते से अब तक 2100 करोड़ रुपये निकाल लिये गये है, जिससे झारखंड का विकास प्रभावित हुआ है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के कार्य में भी बाधा उत्पन्न हुई है। 

प्रवक्ताओं ने कहा कि भाजपा विधायक समरीलाल जिस श्रम नियोजन विभाग को आज शरम नियोजन की संज्ञा दे रहे है। उसका यह हाल पूर्ववर्ती रघुवर दास शासनकाल में ही हुआ है। पिछली सरकार में जिस तरह से रोजगार देने के नाम पर युवाओं के साथ छलावा किया गया, नियुक्ति घोटाला हुआ, मेधा घोटाला हुआ, चार-पांच हजार रुपये के मानदेय में झारखंड के बच्चे को बंगलुरू ,मुंबई, हैदराबाद और दिल्ली काम करने के लिए भेजा गया, उसकी सच्चाई सभी लोग जानते है। राज्य सरकार व्यवस्था के सुधार में जुटी है।

गठबंधन सरकार के शासनकाल में ही श्रम नियोजन विभाग की ओर से लाखों प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित घर वापस लाया गया और गरीब मजदूरों को हवाई जहाज से वापस लाने का काम किया।

यह खबर भी पढ़े: 12वीं कक्षा की दलित छात्रा से गैंगरेप करने के बाद की हत्या, 3 युवक गिरफ्तार, इस हालत में मिला शव

यह खबर भी पढ़े: मौसम विभाग की चेतावनी: शीत लहर के भीषण प्रकोप के साथ 22 से 25 जनवरी की शाम तक प्रदेश में बारिश तथा बर्फबारी...

From around the web