रामगढ़ में वैक्सीनेशन कार्य का सांसद जयंत सिन्हा ने लिया जायजा

 


रामगढ़। सांसद जयंत सिन्हा ने सोमवार को जिले के छतरमांडू स्थित सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी ने सांसद का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। सांसद द्वारा सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण के तहत हो रहे कार्यों का जायजा लिया गया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ठाकुर मृत्युंजय कुमार सिंह द्वारा जिले में टीकाकरण के तहत हो रहे कार्यो की विस्तार से जानकारी दी गई। सांसद ने टीकाकरण के लिए अस्पताल में बनाए गए वेटिंग रूम, वैक्सीनेशन रूम एवं मॉनिटरिंग रूम का निरीक्षण कर वह हो रहे कार्यों का जायजा लिया।

सांसद ने मौजूद चिकित्सकों, अधिकारियों एवं अन्य लोगों के बीच मास्क का वितरण किया। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना टीकाकरण हेतु सदर अस्पताल पहुंचे लोगों के बीच टीकाकरण प्रमाण पत्र का भी वितरण किया। सांसद ने अस्पताल में मौजूद लोगों से बात करते हुए उन्हें अस्पताल के माध्यम से मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।

मौके पर जयंत सिन्हा ने कहा कि प्रथम चरण में चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों आदि को कोरोना का टीका दिया जा रहा है। क्योंकि वे सुरक्षित रहेंगे तभी वे हमारी सुरक्षा कर सकेंगे। इस प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं अन्य को टिका दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि, यह बात सच है कि अब कोरोना टिकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। लेकिन अभी भी कोरोना का खतरा कम नही हुआ है। इसलिए यह जरूरी है कि हम सभी मास्क एवं सामाजिक दूरी संबंधित दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना काल मे बेहतरीन कार्य करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

यह खबर भी पढ़े: तमिलनाडु : सिलेबस में कटौती के साथ 19 से खुलेंगे 10वीं और 12वीं के स्कूल

From around the web