झारखंड : कांग्रेस ने प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती मनाई

 


रांची। झारखंड कांग्रेस के तत्वावधान में गुरुवार को पार्टी कार्यालय में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद और क्रांतिकारी नेता खुदीराम बोस की जयन्ती तथा परमवीर चक्र विजेता अलबर्ट एक्का की पुण्यतिथि मनाई गयी। इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका साधारण परिवार से राष्ट्रपति पद प्राप्त करना कठिन तपस्या का प्रतिफल था। हमारी निष्ठापूर्ण श्रद्धांजलि तभी पूर्ण होगी जब हम कांग्रेस कार्यकर्ता एवं झारखंड की जनता इस महान व्यक्तित्व को आदर्श मानकर इनके बताये हुए पदचिन्हों पर चलें।

कार्यकारी अध्यक्ष संजय लाल पासवान ने कहा कि क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस का बलिदान हम देश वासियों को देश के प्रति प्रेम, सर्मपण, त्याग की प्रेरणा देता है। हम देशवासी आजादी की लड़ाई में खुदीराम बोस की बलिदान के सदा ऋणी हैं। 

प्रदेश प्रवक्ता अमुल्य नीरज खलखो ने कहा कि परमवीर चक्र विजेता अमर शहीद अलबर्ट एक्का की शहादत हम झारखण्ड वासियों को सदा गौरवान्वित करता है। उनकी शहादत निरंतर हमसभी को देश के प्रति वफादारी एवं बलिदान की प्रेरणा देता है। 

यह खबर भी पढ़े: मथुरा : प्रेमी युगल सुसाइड करने गेस्ट हाउस पहुंचे, प्रेमिका की गोली मारकर हत्या, प्रेमी गिरफ्तार

From around the web