जिला टास्क फोर्स की छापामारी में दर्जन भर वाहन हुए जब्त

 


पाकुड़। सिविल एसडीओ सह जिला टास्क फोर्स संयोजक प्रभात कुमार ने शुक्रवार को मालपहाड़ी पत्थर औद्योगिक क्षेत्र के खपड़ाजोला मौजा में छापामारी की।इस दौरान बगैर माइनिंग चालान के पत्थरों की ढुलाई में लगे दर्जन भर वाहनों को जब्त किया। 

छापामारी दल के पदाधिकारियों की गाड़ियों के  पहुँचने की जानकारी मिलते ही  मजदूरों की कौन कहे खदान एवं क्रशर संचालक भी मौके से भाग निकले। एसडीओ ने पत्थर लदे वाहनों के चालकों से जब माइनिंग चालान की मांग की तो वे  दिखा नहीं सके। एसडीओ श्री कुमार ने संचालित पत्थर खदानों व क्रशरों के बारे में भी पूछताछ की। उन्होंने जप्त पत्थर लदे वाहनों को मालपहाड़ी ओपी पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

मौके पर सदर अंचलाधिकारी आलोक वरण केशरी व मालपहाड़ी ओपी प्रभारी भी सदल बल मौजूद थे। एसडीओ  ने बताया कि इस औद्योगिक क्षेत्र में बगैर माइनिंग चालान के पत्थरों की ढुलाई कर सरकार के राजस्व को चूना लगाए जाने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि पत्थरों के अवैध परिवहन हो या उत्खनन करने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती है।

साथ ही कहा कि कुछ पत्थर कारोबारियों द्वारा लीज एरिया से हटकर उत्खनन किये जाने की भी शिकायत मिली है। जांच के बाद उनके खिलाफ भी करवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि छापेमारी आगे भी जारी रहेगी।एसडीओ द्वारा की गयी छापेमारी से न केवल खपड़ाजोला बल्कि राजबांध, मालपहाड़ी आदि क्षेत्रों के पत्थर  कारोबरियों में भी हड़कंप मच गया है।

यह खबर भी पढ़े: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की स्मारक, सिक्के और डाक टिकट जारी करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

From around the web