श्रीनगर के पुराने शहर में आग लगने से कईं मकान क्षतिग्रस्त, एफएंडएस विभाग का एक अधिकारी घायल

 


श्रीनगर। श्रीनगर के पुराने शहर अंतर्गत सफाकदल के सेकिदफार इलाके में रविवार देर रात लगी आग में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।

वहीं इस दौरान आग की लपटों को बुझाने के कार्य में जुटे अग्निशमन और आपातकालीन सेवा (एफएंडएस) विभाग के एक सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी घायल हो गए। यह घटना तब घटी जब आग की लपटों को बुझाते समय अधिकारी मकान की छत से गिर गया। 

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार गंदरपोरा चौक के सेकिदफार इलाके में एक आवासीय घर में आग लग गई और बाद में मुहम्मद अमीन लोन, शब्बीर अहमद लोन, स्वर्गीय गुलाम अहमद भट, मुहम्मद दिलावर भट, मुहम्मद असलम भट और गुलाम से संबंधित कम से कम छह घरों में आग लग गई। 

उन्होंने बताया कि आग को बुझाने के लिए जल्द ही फायर टेंडर्स मौके पर पहुंचे, जिन्होंने कहा कि एफएंडएस विभाग के एक सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी नूर आलम खान अग्निशमन के दौरान एक घर से नीचे गिर गए।

उप निदेशक एफ एंड ईएस बशीर अहमद ने पुष्टि की कि उनके विभाग के एक अधिकारियों में से एक को गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

बशीर ने आगे लोगों से सतर्कता के साथ बिजली के उपकरणों का उपयोग करने की अपील करते हुए कहा कि ये गैजेट सर्दियों में लगातार आग लगने की घटनाओं के कारणों में से एक हैं। अभी तक इस आगजनी की घटना में हुए नुकसान का आकंलन नहीं किया जा सका है। मगर माना जा रहा है कि इस आगजनी की घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। 

यह खबर भी पढ़े: 'मैडम चीफ मिनिस्टर' के पोस्टर से दलित समुदाय के लोगों में आक्रोश, ऋचा चड्ढा को मिली जान से मारने की धमकी

यह खबर भी पढ़े: बंगाली अभिनेत्री ने हिंदू देवताओं की मीम की शेयर, भाजपा नेता ने दर्ज कराई प्राथमिकी

From around the web