कौशल विवि की परीक्षाएं 15 फरवरी से, नए सत्र से लागू होगी पुनर्मूल्यांकन की व्यवस्था

 


जयपुर। राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय की विद्या परिषद ने परीक्षाएं 15 फरवरी से आयोजित करने को मंजूरी दी है। शनिवार को शिक्षा संकुल के मंथन हॉल में कुलपति ओम थानवी की अध्यक्षता में आयोजित परिषद की 10वीं बैठक में यह निर्णय किया गया। विश्वविद्यालय के कौशल शिक्षा निदेशक डॉ. अशोक कुमार नगावत ने बताया कि इन परीक्षाओं में कोरोना महामारी की वजह से क्रमोन्नत किए गए विभिन्न पाठ्यक्रमों के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा।

 विद्या परिषद की बैठक में विश्वविद्यालय में नए सत्र से पुनर्मूल्यांकन की व्यवस्था लागू करने पर भी सहमति बनी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मोहम्मद हुसैन ने बताया कि विद्यार्थी को किसी भी पाठ्यक्रम में अधिकतम 50 प्रतिशत सैद्धांतिक प्रश्न-पत्रों में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने की अनुमति होगी। यदि कोई उतीर्ण विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन में अनुतीर्ण हो जाता है तो उसका पूर्व का परिणाम ही यथावत रहेगा। किसी विद्यार्थी के अंकों का अंतर 10 प्रतिशत की सीमा में रहता है तो पुराने परिणाम को ही मान्य माना जाएगा। अंतर 11 से 20 प्रतिशत के बीच रहता है तो नए परीक्षक के मूल्यांकन में मिले अंकों को जोड़ा जाएगा। यदि अंकों को अंतर 20 प्रतिशत से अधिक रहता है तो तीसरे परीक्षक से मूल्यांकन करवाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: गणतंत्र दिवस पर इस बार नहीं होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, मास्क लगाने सहित सामाजिक दूरी का करना होगा पालन

From around the web