ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत गुफा, इसके सामने 5 स्टार होटल भी पड़ते है फीके

 


नई दिल्ली। आपने धरती पर कई गुफाओं के संबंध में सुना होगा, किन्तु आज हम आपको एक ऐसी गुफा के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां शेर नहीं बल्कि इंसान जीवन व्यापन करते है।सबसे हैरानी की बात यह है कि यह गुफा दुनिया की सबसे सुंदर गुफा है। बता दें कि यह गुफा अमेरिका के एक सुदूर इलाके अर्कांसस में स्थित है। इस गुफा का नाम बेकहम क्रीक लॉज है। अब इस गुफा को होटल में तब्दील कर दिया गया है।

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत गुफा, इसके सामने 5 स्टार होटल भी पड़ते है फीके

साल 1988 में गुफा को होटल में बदल दिया गया था। इस दौरान इसे बदलने में 20 लाख रुपये का व्यय आया। जानकारी के मुताबिक इस गुफा में दुनिया की सभी विलासिता मौजूद है, जिसे प्रत्येक कोई अपने सपनों में देखता है। यह होटल फाइव स्टार होटल के रूप में गिना जाता है।

इस होटल में रातभर रुकने का किराया एक फाइव स्टार होटल की तुलना में अधिक है। गुफा का जीर्णोद्धार किया गया था एवं इसकी सादगी आज भी कायम है। इसमें एक झरना भी तैयार किया गया है। यह रुकने वाले यात्रियों को एक प्राकृतिक स्पर्श प्रदान करता है। इसमें एक रात ठहरने का किराया 1600 है जो लगभग 1 लाख 12 हजार रुपये है।

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत गुफा, इसके सामने 5 स्टार होटल भी पड़ते है फीके

जानकारी के मुताबिक, इस गुफा की अनुमानित लागत करीबन 19 से 20 करोड़ रुपये है। इसमें 4 बेडरूम और चार वॉशरूम हैं। यहां की लग्जरी लाइफ भी आपको यहां से जाने नहीं देगी। गुफा में रहने के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए भी आ सकते हैं। यहां एक हेलीपैड भी तैयार किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: CM केजरीवाल ने कहा- यूके से दिल्ली आने वाले यात्रियों को अपने खर्च पर करानी होगी कोविड जांच

From around the web