22 नगर निकायों में बने भाजपा के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, कांग्रेस 6 पर सिमटी: सुरेश कश्यप

 


शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भाजपा का 22 नगर निकायों पर कब्जा हो चुका है। वहीं कांग्रेस पार्टी महज 6 निकायों तक सिमट कर रह गई है।

सुरेश कश्यप ने मंगलवार को कहा कि जिला कांगड़ा में नगर परिषद देहरा, नगर परिषद नूरपुर, नगर परिषद नगरोटा बगवां और नगर पंचायत शाहपुर पर भाजपा ने अपना परचम फहरा दिया है, इसी प्रकार जिला कुल्लू में नगर परिषद मनाली, नगर पंचायत भुंतर एवं नगर पंचायत बंजार, जिला चंबा में नगर परिषद चंबा ,जिला हमीरपुर में नगर परिषद हमीरपुर एवं नगर पंचायत भोटा, जिला मंडी में नगर परिषद सुंदरनगर, जिला सोलन में नगर परिषद बद्दी, नगर परिषद नालागढ़, जिला शिमला में नगर पंचायत नारकंडा ,नगर पंचायत जुब्बल, जिला बिलासपुर में नगर परिषद बिलासपुर, नगर पंचायत शाहतलाई, जिला ऊना में नगर परिषद संतोखगढ़, नगर पंचायत दौलतपुर, नगर पंचायत गगरेट, जिला सिरमौर में नगर परिषद नाहन, नगर पंचायत राजगढ़ में भाजपा के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों विजय प्राप्त कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि अभी तक 10 नगर पंचायत एवं 12 भाजपा समर्थित नगर परिषद भाजपा की बन चुकी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर अब स्पष्ट करें कि कांग्रेस की स्थिति हिमाचल प्रदेश में क्या है, अब कांग्रेस के दावे कहाँ गए, उनके खुद के गृह क्षेत्र नारकंडा में नगर पंचायत में भाजपा का कब्जा हो गया।

कश्यप ने आगे कहा कि कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश पंचायती राज चुनावों में सभी दावे हवा-हवाई हो गए हैं। जिस प्रकार से चुनाव आगे बढ़ रहा है उसे स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा ने पंचायतीराज चुनावों में अपना बहुमत साबित किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में अपनी खुद की वर्चस्व की लड़ाई लड़ रही है।

इन चुनावों में जिस प्रकार से भाजपा को भारी बहुमत मिल रहा है वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की नीतियों पर मोहर है। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार उत्तम कार्य कर रही है और पिछले 3 वर्ष में सभी वर्गों का एक समान विकास हुआ है। केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा जन कल्याण योजनाओं का लाभ बूथ स्तर पर सभी घरों तक पहुंचा है। जिस प्रकार से यह प्रचंड बहुमत मिल रहा है इससे यह स्पष्ट होता है कि 2022 में पुनः भाजपा सरकार हिमाचल प्रदेश में बनने वाली है।

यह खबर भी पढ़े: 'तांडव' के निर्देशक अली अब्बास जफर पर जमकर बरसी कंगना, कहा- ‘है हिम्मत, अल्लाह का मजाक उड़ाने की?

यह खबर भी पढ़े: कृषि कानूनों को लेकर राहुल गांधी ने जारी की 'खेती का खून' बुकलेट,कहा- कृषि क्षेत्र पर पूंजीपतियों का हो जाएगा एकाधिकार

From around the web