जिला परिषद चुनावों में 5 भाजपा ओर 4 कांग्रेस उम्मीदवारों ने की जीत दर्ज, कांग्रेस को लगा सबसे बड़ा झटका...

 


कुल्लू। जिला परिषद चुनावों में इस बार बड़ा उलट फेर हुआ है। जिला परिषद के कुल 14 उम्मीदवारों में से 5 भाजपा, 4 कांग्रेस, 4 आजाद व 1 कॉमरेड उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। सबसे बड़ा झटका कांग्रेस को लगा है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर अपने क्षेत्र चायल से कॉमरेड पूर्ण ठाकुर से 845 मतों से हार गए।

इसी प्रकार कद्दावर नेता सेस राम पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष भी भाजपा उम्मीदवार गुलाब सिंह से 367 मतों से हार गए। जोकि इस बार के चुनावों का जीत का सबसे कम अंतर है। 

कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष इंदु पटियाल 2 हजार से भी कम मत प्राप्त कर पाईं। इंदु पटियाल धाउगी हॉट सीट से चुनाव लड़ रही थीं। इस जगह पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह की छोटी बहू विभा सिंह आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरी थी। हितेश्वर सिंह ज्येष्ठा वार्ड से 2 बार जिला परिषद चुनाव जीत चुके थे। इस बार उनका वार्ड महिला अनुसूचित के लिए आरक्षित था व धाउगी वार्ड भी महिला आरक्षित था। वर्तमान विधायक के विरोध के बादजूद विभा सिंह ने 2832 के अंतर से जीत दर्ज की। 

बाड़ी सीट से आजाद उम्मीदवार, जरड़ भुट्टी से कांग्रेस की आशा, दलाश से आजाद उम्मीदवार पंकज, वशिष्ट से भाजपा की मीना, डुगिलग से कांग्रेस की दीपिका, बरशेनी से भाजपा की रेखा, ज्येष्ठा वार्ड से भाजपा की रुक्मणी, लराकेलो से कांग्रेस की अरुणा, नसोगी से कांग्रेस के वीर सिंह, कोठी चेहनी से आजाद उम्मीदवार मान सिंह व लझेरी से भाजपा के जीवन ने जीत दर्ज की है। जिला परिषद के चुनावों में 5 भाजपा के उम्मीदवार जीत कर जिला परिषद में पहुंचे हैं व इस बार अध्यक्ष पद ओपन है। पूर्व सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश्वर सिंह की बहू विभा सिंह ने भी हॉट सीट पर जीत दर्ज की है। अब समीकरण क्या रहते हैं इस बात पर जहां सबकी नजर रहेगी। वहीं अध्यक्ष पद हासिल करने वाले उम्मीदवार भी जोड़तोड़ करने में मध्यरात्रि से ही सक्रिय हो गए हैं। इस बार 7 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी जीत का अंतर 1 हजार से कम रहा है।

यह खबर भी पढ़े: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, कांग्रेस ने किया ये वादा, कहा- अगर Congress सत्ता में आती है तो...

यह खबर भी पढ़े: 14 साल बड़े राहुल देव के साथ रिलेशनशिप में मुग्धा गोडसे, बोलीं- प्यार शॉपिंग करना नहीं है...

From around the web