गुरुग्राम: ईडब्ल्यूएस बस्ती में सभी सुविधाएं करवाएं उपलब्ध: सीएम

 


गुरुग्राम। यहां पालम विहार में समाज के कमजोर वर्गों के लिए अलॉट किए गए ईडब्ल्यूएस प्लॉटों वाले स्थान पर पानी, बिजली, सीवरेज, सड़क आदि विकास कार्य अगले एक महीने में शुरू करवाने के आदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगर निगम को दिए गए। वे शनिवार को यहां जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक ले रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों की बस्ती में सभी सुविधाएं होनी चाहिए और यह कार्य अगले वर्ष 31 मार्च तक पूरा करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार सेक्टर-31 निर्माणाधीन बिश्नोई भवन के सामने टूटी सड़क की मरम्मत करने के भी मुख्यमंत्री ने आदेश दिए। नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-31 में सड़क के इस भाग का निर्माण करने के लिए 38.74 लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है और अगले दो दिन में इसके टेंडर हो जाएंगे। सेक्टर-15 भाग-1 में ही झाड़सा बंद के साथ राजस्थानी डिजाइन की धोलपुर पत्थर से जालियां लगाने के कार्य को भी अगले माह के अंत तक शुरू करने के आदेश मुख्यमंत्री ने दिए।  सेक्टर-92 की सारे होम्स सोसायटी के निवासियों द्वारा रखी गई शिकायत का निपटारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां पर फायरफाइटिंग सिस्टम रामप्रस्थ बिल्डर के एसैट से लगवाया जाएगा। यह कार्य डीटीपी इंफोसज़्मेंट आरएस बाट सुनिश्चित करेंगे। इस सोसायटी में बिजली आपूर्ति की समस्या का समाधान भी आरडब्ल्यूए के नाम अलग बिजली कनेक्शन देकर किया जाएगा। 

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, सोहना के विधायक संजय सिंह, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बादशाहपुर के विधायक एवं हरियाणा कृषि उद्योग के चेयरमैन राकेश दौलताबाद,मेयर मधु आजाद, जिला परिषद् अध्यक्ष कल्याण सिंह चैहान, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जजपा जिला अध्यक्ष ऋषि राज राणा, मुख्यमंत्री के लोक सुरक्षा सलाहकार अनिल राव, उपायुक्त अमित खत्री प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। 

यह खबर भी पढ़े: देश के 3 प्रमुख वैक्सीन केन्द्रों का प्रधानमंत्री ने किया दौरा, कोरोना वैक्सीन के निर्माण के प्रगति के बारे में ली जानकारी

From around the web