गुजरात की राजनीति में ओवैसी की एन्ट्री, राज्य में बीपीटी और एआईएमआईएम मिलकर लड़ेंगे स्थानीय निकाय चुनाव

 


अहमदाबाद। गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच गुजरात की राजनीति ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने इंट्री करने के संकेत दिए हैं। एआईएमआईएम ने प्रदेश में अपनी पार्टी का अध्यक्ष घोषित कर दिया है।

एआईएमआईएम ने गुजरात में स्थानीय नगरपालिका चुनावों से पहले अहमदाबाद जमालपुर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक साबिर काबलीवाला को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट कर काबलीवाला को बधाई दी। माना जा रहा है कि एआईएमआईएम स्थानीय निकाय चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

इससे पहले गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों की तैयारी के लिए एआईएमआईएम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिश पठान और महाराष्ट्र के औरंगाबाद से लोकसभा सांसद इम्तियाज जलील ने अहमदाबाद का दौरा किया था। 

जानकारी मिली है कि छोटू वसावा की भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) और ओवैसी की एआईएमआईएम मिलकर राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी राज्य की सभी सीटों पर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। 

यह खबर भी पढ़े: गणतंत्र दिवस: आतंकी हमले के साथ ही ट्रैक्टर रैली से निपटने को पूरी तरह तैयार है दिल्ली पुलिस, बनाई ये रणनीति

यह खबर भी पढ़े: एक या दो नहीं बल्कि कुल 38 पुरुषों ने 17 साल की नाबालिग लड़की का किया यौन शोषण, जानें पूरी घटना

From around the web