टूथपेस्ट दिला सकती अनचाहे बालों से छुटकारा, जानें कैसे

 


डेस्क। अक्सर खूबसूरत दिखने के लड़कियां ब्यूटी पार्लर जाने से लेकर महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन अनचाहे बालों की वजह से आपकी खूबसूरती में कमी आ सकती हैं। शरीर से बालों को हटाने के कई विकल्प हैं लेकिन हमेशा उन विकल्पों के बारे में लोग सोचते हैं जो ज्यादा दिन तक व आसानी से बाल को हटा सकते हों। सामान्यतया वैक्सिंग या थ्रेडिंग से बालों को हटाया जाता है लेकिन दोनों में दर्द होता है। ऐसे में आप चाहे तो पार्लर की लम्बी कतार में खड़ी हो सकती हैं या हमारे द्वारा बताए जा रहे उपाय से अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं। तो आइये जानते हैं इस नुस्खें के बारे में। 

टूथपेस्ट दिला सकती अनचाहे बालों से छुटकारा, जानें कैसे

कई बार आपने सुना होगा कि लोग बताते हैं कि टूथपेस्ट की मदद से भी बालों को हटाया जा सकता है। क्या सच में टूथपेस्ट से बालों को हटाया जा सकता है ? अगर हटाया जा सकता है तो उसका तरीका क्या है ? कुछ इस तरह के सवाल आप भी करते होगे। हम यहां उसी पर बात करेंगे।

बनाने का तरीका

- सबसे पहले टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा को एक साथ एक बाउल में अच्छे से मिला लें। ऐसा करते समय इस पेस्ट में थोड़ा सा गुनगुना पानी भी डाल दें।

-अब इस मिश्रण को तब तक अच्छे से मिलाएं जब तक यह ढंग से मिक्स न हो जाए।

टूथपेस्ट दिला सकती अनचाहे बालों से छुटकारा, जानें कैसे

इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले तो आप इसे गर्दन के आस-पास या कानों के पीछे लगाकर टेस्ट करें कि आपको यह नुकसान तो नहीं करने वाली है। उसके बाद इस पेस्ट को अपने उस जगह लगाएं जहां से आप अनचाहे बाल हटाना चाहते हैं।

-करीब 15 मिनट बाद इस पेस्ट के सूखने पर अपने हाथ-पैरों को धो लें।

-ऐसा करने से आपके उस हिस्से पर बाल आना बंद हो जाएंगे। इतना ही नहीं वहां कि त्वचा कोमल और खूबसूरत भी दिखने लगेगी।

यह खबर भी पढ़े: रात में सोने से पहले चुटकीभर खा ले ये चीज, पेट की हर समस्या की हो जाएगी छुट्टी

From around the web