दिल्ली हिंसा में मासूम बच्ची समेत दो लोग लापता, तलाश में दर-दर की ठोकरे खा रहे परिजन

 
दिल्ली हिंसा में मासूम बच्ची समेत दो लोग लापता, तलाश में दर-दर की ठोकरे खा रहे परिजन


नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद कई लोगों ने जहां अपनी जान गंवा दी, वहीं कई लोग लापता भी हो गए। 13 साल की कुसुम (बदला हुआ नाम) की सोमवार को खजूरी खास के स्कूल में परीक्षा थी। कुसुम पेपर देने निकली थी, लेकिन उसके बाद से ही उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। इसी तरह लोनी, गाजियाबाद निवासी शाहबाज (22) भी मंगलवार को आंख का इलाज करवाने दिल्ली आया था। लेकिन वह भी गायब हो गया। परिजनों ने मोर्चरी के अलावा आसपास के सभी अस्पतालों में उसकी तलाश की। लेकिन उसका पता नहीं चला। थक हारकर परिवार ने गुरुवार को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। कुसुम और शाहबाज का परिवार दोनों की तलाश कर रहा है।

जानकारी के अनुसार शाहबाज अपने परिवार के साथ लोनी के हुसैन विहार में रहता है। इसके परिवार में पिता शफी अहमद, मां, छह बहनें और दो भाई हैं। शाहबाज के भाई मतलू ने बताया कि उसका भाई वेल्डिंग का काम करता है। मंगलवार सुबह उसकी आंख में वेल्डिंग करते हुए चिंगारी लग गई थी, जिसकी वजह से उसे काफी दिक्कत हो रही थी। वह इलाज कराने की बात कर दिल्ली के लिए निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा। परिवार ने बुधवार को उसे आसपास के इलाकों में खोजा। पता न चलने पर गुरुवार दोपहर को शाहबाज की मां व भाई जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे। यहां तक कई अस्पतालों में उसकी तलाश की गई, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया।

दूसरी ओर सोनिया विहार की रहने वाली कुसुम घर से साढ़े चार किलोमीटर दूर पेपर देने के लिए सोमवार दोपहर को खजूरी खास के स्कूल आई थी। वह आठवीं कक्षा में पढ़ती है। इस बीच इलाके में दंगा हो गया। पिता को बेटी को लेने जाना था, लेकिन वह बलवे के कारण स्कूल नहीं पहुंच पाया। बाद में शाम के समय वह किसी तरह स्कूल पहुंचा तो पता चला कि बेटी वहां से निकल चुकी थी। सोमवार से ही कुसुम का कोई पता नहीं चल पा रहा है। परिजन उसकी तलाश में दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हुई हिंसा पर मनोज तिवारी और गौतम गंभीर ने 'आप' पर लगाए आरोप, कहा- केजरीवाल...

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस की गलतबयानी के कारण बिगड़ा माहौल, दो महीने से हो रही थी हिंसा की तैयारी : जावड़ेकर

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

From around the web