दिल्ली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, हिरासत में 3 लड़कियों समेत छह लोग

 


नई दिल्ली। भारत की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पूर्व पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। दिल्ली के खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई।

जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची एवं जांच की। शुरुआती सूचना प्राप्त हुई है कि बीते शनिवार की देर रात में ये नारे लगाए गए। पुलिस ने जांच के पश्चात नारे लगाने के आरोप में तीन युवक एवं तीन युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। 

सूत्रों के मुताबिक पीएस तुगलक रोड पर रात लगभग एक बजे पीसीआर कॉल मिली कि खान बाजार मेट्रो स्टेशन के नजदीक कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। 

पुलिस को दो युवक तीन महिला एवं एक किशोरी बाइक पर मिले। बाइक सवार युवक और युवतियों से पूछताछ की तो समक्ष आया कि ये सभी लोग इंडिया गेट के इर्द-गिर्द घूमने आए थे एवं युलु बाइक किराए पर ली थी। युलु बाइक पर उन्होंने रेस लगाई। 

इस दौरान इन लोगों ने एक दूसरे का नाम भारत तथा पाकिस्तान देश के नाम पर रख लिया। इसी दौरान उन्होंने उत्साह में धीमी आवाज में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। अभी पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर छानबीन प्रारंभ कर दी है। 

दिल्ली पुलिस की माने तो बीते शनिवार की रात को एक पीसीआर काॅल आई जिसमें लगभग 6 लोगों को खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के पास पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते सुना गया। ये मालूम चला किकिराए की बाइक पर रेस के दौरान उन्होंने एक दूसरे के नाम देशों के नाम पर रखे थे, जिसमें पाकिस्तान का नाम भी सम्मिलित था।

यह खबर भी पढ़े: लंबे गतिरोध के बीच भारत-चीन में एक बार फिर सैन्य कमांडर स्तर की बैठक शुरू, सीमा पर तनाव कम करने पर होगा जोर

From around the web