राजधानी में आज 15 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी बर्फीली हवाएं, 26 जनवरी तक दिन रात जारी रहेगा शीतलहर का कहर

 


नई दिल्ली। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में फिलहाल ठंड कम होने के कोई आसार नहीं दिख रहे। पहाड़ों में अब भी शीतलहर की स्थिति बनी हुई है। इसका असर मैदानी इलाकों में भी दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में बर्फीली हवाओं ने बुधवार को भी जमकर ठंड का प्रकोप दिखाया। हवाओं के इस बर्फीले कहर से आज भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि 22 से 24 जनवरी के बीच एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। जिसकी वजह से राजधानी के लोगों को ठंड से आंशिक तौर पर राहत मिलेगी। इस दौरान बादल छाए रहेंगे, लेकिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी।

बुधवार को हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 18.3 डिग्री रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री कम है। पालम में अधिकतम तापमान 16.5, जाफरपुर में 16.1 रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 7.8 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास रहने वाला है। 15 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से बर्फीली हवाएं चलेंगी।

22 जनवरी को घना कोहरा वापसी कर सकता है, लेकिन हवाओं की गति कम होने की वजह से ठंड से आंशिक तौर पर राहत मिलेगी। 

23 जनवरी को एक बार फिर 20 से 25 किलोमीटर की गति से हवाएं चलेंगी। इस दौरान तापमान भी बढ़कर 20 से 21 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 7 से 8 डिग्री रहेगा। 

लेकिन 24 जनवरी से एक बार फिर ठंड बढ़नी शुरू हो जाएगी। अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री पर सिमट सकता है।

 26 जनवरी तक ठंड का प्रकोप इसी कदर बढ़ता रहेगा। रात के अलावा दिन में भी शीतलहर का प्रकोप हो सकता है।

यह खबर भी पढ़े: सावधान: अगर आपको भी दो सप्ताह लगातार आए खांसी तो भूलकर भी न करें नजरअंदाज, हो सकरे है इस भयंकर बीमारी के शिकार

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन में आतंकी लेकर बैठे हैं AK-47.. देश को बदलना चाहते हैं पीएम मोदी

From around the web