दिल्ली हिंसा: दो SIT गठित, मृतकों की संख्या पहुंची 38, अब तक 48 FIR दर्ज, 106 लोग गिरफ्तार

 
दिल्ली हिंसा: दो SIT गठित, मृतकों की संख्या पहुंची 38, अब तक 48 FIR दर्ज, 106 लोग गिरफ्तार


नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी जिले में हुई हिंसा की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर की तरफ से डीसीपी जॉय टिर्की और डीसीपी राजेश देव के नेतृत्व में दो एसआईटी गठित की गई हैं जिनमें से प्रत्येक का नेतृत्व डीसीपी द्वारा किया जाएगा। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हुई हिंसा के मामले में अब तक 48 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। इन सभी मामलों की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा की जाएगी। अभी तक 106 लोगों को इस हिंसा में गिरफ्तार किया जा चुका है। 

सोमवार और मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों गोकलपुरी, दयालपुर, करावल नगर, कर्दमपुरी, ब्रह्मपुरी, मौजपुर, जाफराबाद, चांद बाग आदि में हिंसक घटनाएं हुई थी। इस हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बीते बुधवार की सुबह से अब तक किसी बड़ी हिंसा की खबर नहीं है। छिटपुट हिंसा की खबरें अभी भी कुछ जगहों पर हुई हैं लेकिन इन्हें रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। 

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मंदीप सिंह रंधावा के अनुसार अभी तक हिंसा को लेकर कुल 48 एफआईआर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न थानों में दर्ज की गई हैं। अब भी कई मामले सामने आ रहे हैं जिन पर अन्य एफआईआर भी दर्ज की जा सकती हैं। इन सभी मामलों की जांच के लिए क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त आयुक्त बीके सिंह की देखरेख में दो एसआईटी गठित की गई हैं। प्रत्येक एसआईटी का नेतृत्व एक डीसीपी करेंगे। उनकी टीम में चार एसीपी, 12 इंस्पेक्टर , 16 सब इंस्पेक्टर, हवलदार और सिपाही शामिल रहेंगे। 

यह पुलिस अधिकारी करेंगे जांच
टीम-ए का नेतृत्व डीसीपी जॉय टिर्की करेंगे। उनकी टीम में एसीपी अनिल दुरेजा, एसीपी अरविंद कुमार, एसीपी राजकुमार ओझा और पंकज सिंह होंगे। 
टीम बी का नेतृत्व डीसीपी राजेश देव करेंगे। उनकी टीम में एसीपी मनोज पंत, एसीपी उदय वीर सिंह, एसीपी संदीप लांबा और एसीपी अरविंद कुमार होंगे।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हुई हिंसा पर मनोज तिवारी और गौतम गंभीर ने 'आप' पर लगाए आरोप, कहा- केजरीवाल...

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस की गलतबयानी के कारण बिगड़ा माहौल, दो महीने से हो रही थी हिंसा की तैयारी : जावड़ेकर

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

From around the web