Delhi: ITO के पास इंजीनियर्स भवन में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां काबू पाने की कर रही हैं कोशिश, छत पर फंसे गार्ड को बचाया

 


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आईटीओ इलाके की एक बिल्डिंग में आज सुबह आग लग गई है। आग पर काबू पाने की कोशिश में फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। इंजिनियर भवन का सिक्यॉरिटी गार्ड आग लगने की वजह से बिल्डिंग की छत पर फंस गया था, जिसे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने बचा लिया है। 

सुरक्षा गार्ड ने बताया, “मैं दमकल की टीम को रास्ता दिखाने गया था। धुंआ काफी हो गया था इसलिए मैं छत का दरवाज़ा खोलने गया, जिसके बाद मैं वहां फंस गया था.” (फिलहाल बाकी जानकारी का इंतजार)

बता दें कि गुरुवार को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की एक बिल्डिंग में भी आग लग गई थी। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी परिसर में निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत में आग लगने की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि आग के कारण मरने वाले सभी लोग निर्माण श्रमिक थे, जिनके शव दमकल विभाग ने पांचवी मंजिल से बरामद किए। हालांकि, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदर पूनावाला ने कहा था कि आग की घटना के कारण कोविशील्ड का उत्पादन प्रभावित नहीं होगा। 

यह खबर भी पढ़े: शुक्रवार, 22 जनवरी 2021: जानिए आज का राशिफल

यह खबर भी पढ़े: अब होगी विपक्षों की बोलती बंद! पीएम मोदी लगवाने जा रहे कोरोना का टीका, जानें कब...

From around the web