Delhi/ भाजपा ने की छठ पूजन पर लगी पाबंदी को हटाने की मांग

 


नई दिल्ली। राजधानी में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली सरकार की तरफ से सार्वजनिक जगहों पर छठ पर्व मनाने पर लगे प्रतिबंध को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तुरंत हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सारे बाजार और कारखाने खोल दिये गये हैं। यहां तक कि डीटीसी बसों में यात्रियों की संख्या में भी वृद्धि कर दी गई है, लेकिन कोरोना से लड़ने के लिए केजरीवाल सरकार ने कोई सार्थक कदम नहीं उठाया है। सिर्फ त्योहारों पर पाबंदी लगाना धार्मिक रूप से गलत है। इससे लाखों लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है।

गुप्ता ने प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि छठ पूजा पर प्रतिंबध लगाकर केजरीवाल ने राजधानी में रहने वाले पूर्वांचल के लाखों लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है। गुप्ता ने कहा, "मैं मुख्यमंत्री केजरीवाल से आग्रह करता हूं कि वे छठ पूजन पर लगी पाबंधी को तत्काल प्रभाव से हटाएं, नहीं तो छठ मइयां का उनको श्राप लगेगा।" 

गुप्ता ने कहा कि चाहे छठ पूजा हो, रामलीला हो या पटाखे की रोक पर प्रतिबंध हो, हर मुद्दे पर दिल्ली सरकार ने लापरवाही से काम किया है। अगर केजरीवाल ने कोरोना के विरुद्ध सही से कदम उठाकर काम किया होता तो राज्य के लोग इन त्यौहारों को बड़े हर्षोल्लास के साथ मना रहे होते। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने छठ पर्व मनाने पर सिर्फ प्रतिबंध ही नहीं लगाया बल्कि एक कदम आगे बढ़ते हुए लोगों के पूजा करने पर जुर्माना भी लगा दिया। अगर कोई पूजा करता पाया जाएगा तो उस पर हजारों रुपये का जुर्मान भी देना होगा, जोकि यह सरकार की नाकामी का एक और प्रमाण है।  

भाजपा के प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि एक क्षेत्र और धर्म विशेष के लोगों को दिल्ली सरकार द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री खुद दीपावली पूजा करें तो कोरोनो नहीं फैलेगा और पूर्वांचल के लोग करें तो कोरोना फैल जाएगा। सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार को तुरंत छठ पूजा पर गाइडलाइन जारी कर छठ पूजा करने की अनुमति प्रदान करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भी जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: ड्रग्स मामले में अर्जुन रामपाल से NCB कर रही पूछताछ, दोस्त पॉल बार्टेल गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: रोहित शर्मा ने आज ही के दिन बनाया था एकदिवसीय क्रिकेट का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर

From around the web