जयपुर / Facebook पर हथियार दिखाकर फ़ोटो अपलोड करना एक युवक को पड़ा भारी

 
जयपुर / Facebook पर हथियार दिखाकर फ़ोटो अपलोड करना एक युवक को पड़ा भारी


जयपुर। फ़ेसबुक पर हथियार दिखाकर फ़ोटो अपलोड करना एक युवक को उस समय भारी पड़ गया जब आमेर थाना पुलिस ने उसे चिन्हित कर अवैध हथियार रखने के खिलाफ ऑपरेशन आग (एक्शन अगेंस्ट गन) के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया है।

थानाधिकारी रामसिं​ह ने बताया कि आमेर थाना पुलिस और उत्तर जिला स्पेशल (डीएसटी) टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए फ़ेसबुक पर हथियार दिखाकर फ़ोटो अपलोड करने के मामले में आरोपित नवरतन सैनी (21) झाड़वा की ढाणी, सायपुरा आमेर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित पिछले दिनों लोगों पर रौब दिखाने के लिए हथियार के साथ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की थी। मामला पुलिस की साइबर सेल तक पहुंचा। तब उत्तर जिला स्पेशल (डीएसटी) टीम ने पड़ताल शुरु की और उसे ट्रैक कर गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आमजन में भय फैलाने और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच पडताल की जा रही है।

हथियार रखने के शौक ने पहुंचाया हवालात
वहीं आमेर थाना पुलिस ने दूसरी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को अवैध ​हथियार सहित धरदबोचा है। जिसके पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा बरामद किया गया है। पूछताछ में सामने आया कि हथियार रखने का शौक और लोगों में अपना वर्चस्व के लिए यूपी से यह अवैध ​हथियार लेकर आया था। पूछताछ में कई अन्य वारदाते खुलने की आंशका जताई जा रही है। 

पुलिस ने बताया कि मूलत:उत्तर प्रदेश हाल नाई की थडी मौलाना आजाद नगर निवासी 23 वर्षीय शकील को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक अवैध देशी कट्‌टा बरामद किया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रीय लोकदल ने भी किसान आंदोलन के समर्थन में भरी हुंकार, कहा- किसान मांग रहा है अपना हक

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली कूच : अमित शाह के प्रस्ताव को किसानों ने ठुकराया, नहीं जाएंगे दिल्ली

From around the web