किशोरी समेत 2 को मौत के घाट उतरारने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा, पूछताछ जारी

 


चित्रकूट। जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र के निही चिरैया गांव में गुरुवार की देर शाम हुई किशोरी और उसके मासूम भतीजे की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है। वहीं घटना को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान करने के साथ-साथ पुलिस को जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार कर घटना का अनावरण करने के आदेश दिए है।

सीएम की सख्ती के बाद प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश समेत चित्रकूट मंडल के आला अधिकारी मौके पर पहुंच घटना स्थल का मुआयना किया।इसके अलावा देर रात फारेंसिक व डॉग स्क्वॉड को भी बुलाकर घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्रित किये गये।  

 आपको बता दे कि यूपी के चित्रकूट जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र के निही चिरैया गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी पार्वती कोल गुरुवार की खेत मे काम कर रहे अपने पिता राजाराम कोल को खाना देने जा रही थी। उसके साथ उसकी बड़ी बहन का चार वर्षीय लड़का ब्रजेन्द्र भी था। रास्ते मे पहले से घात लगाए बैठे अज्ञात हमलावर ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे पार्वती और ब्रेजेंद्र की मौत हो गई। किशोरी की रेप के बाद हत्या की आंशका जताई जा रही है। 

किशोरी के पिता राजाराम कोल ने बताया कि किशोरी की गर्दन में धारदार हथियार से वार के निशान और चोट हैं। साथ ही बालक के शरीर में भी कई जगह गंभीर चोट के निशान हैं।घटना की सूचना के बाद एसपी अंकित मित्तल, एएसपी शैलेंद्र कुमार राय, सीओ मऊ सुबोध गौतम व मानिकपुर थाना प्रभारी सुभाष चौरसिया मय फोर्स मौके पर पहुंचे। घटना से जुड़े साक्ष्य एकत्रित करने के लिए फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड को भी घटना स्थल बुलाया गया था।

 एसपी ने बताया कि परिजनों की तहरीर मिली है। घटना के अनावरण के लिए चार टीमें लगाई गई है। पीड़ित की तहरीर में आरोपित चिल्हू कोल पुत्र बब्बू कोल निवासी भौंटी पुरवा मजरा ग्राम निही चिरैहा को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की जा रही है। वहीं इस मामले को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है।उन्होंने पीड़ित परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देने के साथ साथ पुलिस को जल्द से जल्द हत्यारो की गिरफ्तारी कर घटना का खुलासा करने के आदेश दिए है। 

सीएम की सख्ती के बाद प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश , चित्रकूट धाम मंडल बाँदा के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह,डीएम शेषमणि पांडेय और एसपी अंकित मित्तल देर रात निही चिरैया गांव पहुंच कर पीड़ित परिवार को हत्यारो की जल्द से जल्द गिरफ्तारी और हर सम्भव मदद करने की सांत्वना दी। 

यह खबर भी पढ़े: कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, कहा- मामा के राज में बेटियां सुरक्षित नहीं

From around the web