अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, हिस्ट्रीशीटर समेत चार गिरफ्तार, पंचायत चुनाव के लिए बन रहे थे हथियार

 


शाहजहांपुर। तिलहर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए हिस्ट्रीशीटर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आगामी पंचायत चुनाव के चलते सभी लोग भारी मात्रा में अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे थे। 

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शनिवार को बताया कि बीती देर रात थाना तिलहर पुलिस ने ग्राम शिवदासपुर के करीब लगे मोबाइल टावर के पास बने एक कमरे पर दबिश दी और अवैध शस्त्र बना रहे हिस्ट्रीशीटर समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोग थाना रोजा क्षेत्र के ग्राम अहमदनगर निवासी प्रदुमन, तिलहर क्षेत्र के शिवदासपुर निवासी शिवपाल उसका भाई गिरजा शंकर तथा बरेली के थाना थाना हाफिजगंज के ग्राम लम्बखेडा निवासी बाबूराम निराला है। पुलिस को कमरे से भारी मात्रा में बने अधबने शस्त्र, शस्त्र बनाने के उपकरण, कारतूस व छर्रे आदि सामान बरामद हुए है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रदुमन एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। जिसके खिलाफ करीब बारह आपराधिक मामले दर्ज है। बाबूराम के खिलाफ भी बरेली में सात मुकदमे दर्ज है। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि करीब तीन वर्षों से यह इस काम को कर रहे है। अब तक करीब 70 अवैध हथियार बनाकर लोगो को बेच चुके है। इनके द्वारा बनाये गए एक अवैध हथियार की कीमत पच्चीस सौ से लेकर तीन हजार रुपये है। 

पंचायत चुनाव के लिए बन रहे हथियार 
पुलिस पूछताछ में आरोपियो ने जो खुलासा किया है वो काफी सनसनीखेज है। आरोपियो का कहना है कि पंचायत चुनाव नजदीक है। चुनाव में अवैध शस्त्रों की मांग काफी होती है और उनकी कीमत भी काफी अच्छी मिल जाती है। इसी लिए उनके द्वारा भारी मात्रा में अवैध शस्त्र का निर्माण कर रहे थे। 

यह खबर भी पढ़े: HCL कंपनी में शुरू होने जा रही हैं बंपर भर्तियां, दिसंबर तिमाही में दी थी 12 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरियां

यह खबर भी पढ़े: मिलिंद सोमन से पूछा गया छोटी उम्र की लाइफ पार्टनर पर सवाल, बोले- सेक्स से कोई लेना देना नहीं है...

From around the web