ट्रेन के एसी कोच से सामान चोरी, यात्रियों ने मचाया हंगामा

 


पाली। सिकन्दराबाद से जोधपुर लौट रही ट्रेन के एसी कोच से शुक्रवार तडक़े कुछ यात्रियों का कीमती सामान गायब हो गया। ट्रेन के मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने वहां हंगामा कर यात्रियों के सुरक्षा की मांग की। कुछ यात्रियों की तरफ से लूट की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

सिकन्दराबाद-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन सुबह जोधपुर की तरफ लौट रही थी। सभी यात्री गहरी नींद में थे। इस दौरान टीटी का कहना है कि आबूरोड से ट्रेन निकलते ही कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इस पर लोको पायलट ने ट्रेन को कुछ धीमा किया। ट्रेन के धीमा होते ही चार-पांच लोग इसके एसी कोच में चढ़ गए। वहीं यात्रियों का कहना है कि उन्होंने पथराव की कोई आवाज नहीं सुनी। 

उनका कहना है कि लुटेरे पहले से ट्रेन में सवार थे। ट्रेन में आते ही लुटेरों ने नींद में सो रहे यात्रियों का सामान लूटना शुरू कर दिया। लुटेरों ने यात्रियों को धमकाते हुए सामान छीन लिया। एक यात्री अर्चना चांडा ने बताया कि लुटेरे उनका एक पर्स लेकर चलते बने। इस पर्स में करीब चालीस हजार रुपए नगद के अलावा मोबाइल, सोने से बने ईयररिंग्स, आधार कार्ड सहित कुछ अन्य सामान था। इसी तरह करीब पांच यात्रियों से लुटेरे उनका सामान ले मारवाड़ जंक्शन स्टेशन से पहले ट्रेन के धीमा होने पर भाग निकले।

ट्रेन में वारदात का पचा चलते ही यात्रियों में हडक़ंप मच गया। सभी ने पहले अपना सामान तलाशा। फिर यात्रियों ने टीटीई के सामने अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ यात्रियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। बाद में ट्रेन के सुबह मारवाड़ जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने ट्रेन को वहीं पर रोक दिया और स्टेशन पर हंगामा किया। कुछ यात्रियों के रिपोर्ट दर्ज कराने और अधिकारियों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

यह खबर भी पढ़े: वाराणसी/ 15 केन्द्रों पर शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण अभियान, पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

 

From around the web