आजमगढ़: साली को शादी में बाइक मिली तो नाखुश जीजा ने उठाया यह खौफनाक कदम

 


आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक दंग करने वाला मामला सामने आया है। यहां साली के विवाह में बाइक दिए जाने से उसका जीजा काफी नाखुश हो गया। जीजा पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को ही मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात में पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की खोज जारी है। 

जानकारी के मुताबिक, यह मामला यूपी के आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के अमदही गांव का है। जौनपुर के सरपतहां थाना इलाके के चिल्लिरापुर गांव निवासी पन्नालाल ने अपनी बड़ी बेटी रेखा का विवाह सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के उड़ली गांव निवासी गुड्डू से किया था। 

करीब एक साल पहले उन्होंने अपनी छोटी पुत्री का विवाह किया। इस शादी में उन्होंने दान-दहेज संग बाइक भी दिया। साली के विवाह में बाइक देने से नाराज गुड्डू अपनी पत्नी से रुपये और बाइक की मांग करने लगा। गुड्डू की मांग से तंग आकर पत्नी रेखा अपने मायके पहुंची तथा अपने घरवालों को इसकी सूचना दी। 

कुछ दिनों के पश्चात रेखा अपने ससुराल पहुंची तो उसका पति फिर बाइक की मांग करने लगा। इसे लेकर दोनों के मध्य आए दिन विवाद होने लगा। गुड्डू लगभग चार दिन पहले रेखा को लेकर अपने मामा के घर आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के अमदही गांव पहुंचा। अपने मामा के घर दूसरे दिन ही उसने देर रात शराब का सेवन किया एवं पत्नी से बाइक की मांग करने लगा। 

इस दौरान दोनों के मध्य फिर जमकर मतभेद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि गुड्डू ने असलहे से रेखा को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। रेखा को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने रेखा के पिता की लिखावट पर 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

यह खबर भी पढ़े: योगी सरकार का 'मिशन रोजगार' 50 लाख युवाओं को बनाएगा आत्मनिर्भर, उप्र में अब तक का सबसे बड़ा अभियान

From around the web