घने कोहरे के कारण भीषण दुर्घटना, तीन ट्रकों में टक्कर में एक चालक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

 


छपरा। छपरा-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या (एनएच)- 722 पर भेल्दी थाना क्षेत्र के राजा चौक के समीप शुक्रवार को घने कोहरे के कारण तीन ट्रकों में भीषण टक्कर हो गयी, जिसमें एक चालक की मौत हो गयी, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। दुर्घटना का कारण घना कोहरा व ठंड बताया जा रहा है।

इस घटना में वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के फूलखौली गांव के जगन्नाथ राय के पुत्र 60 वर्षीय भोला राय की मौत हो गई। जबकि पटना जिले के पालीगंज के 20 वर्षीय शैलेश कुमार बुरी तरह जख्मी हो गया। दोनों को लड़का सीएससी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने भारत राय को मृत घोषित कर दिया तथा शैलेश कुमार के प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) पटना रेफर कर दिया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची । इस घटना के कारण छपरा- मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार को करीब दो घंटे तक सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। सड़क जाम किसी के द्वारा किया नहीं किया था, लेकिन तीन ट्रक आपस में सड़क के बीचो-बीच टकरा गए थे, जिससे आवागमन बाधित हो गया था। दुर्घटना के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। इस घटना में तीनों ट्रक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुलिस के द्वारा जेसीबी से ट्रकों को हटाए जाने के बाद यातायात बहाल हो सका। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और जांच कर रही है। 

प्रथम दृष्टया दुर्घटना का कारण घना कोहरा और ठंड का मौसम होना बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि घने कोहरे व ठंड के बीच चालकों द्वारा अनियंत्रित गति से परिचालन किए जाने के कारण यह दुर्घटना हुई है। जिले में घने कोहरे व ठंड के कारण लगातार सड़क दुर्घटनाएं हो रही है । 5 दिनों के अंदर सड़क दुर्घटना में जिले में 10 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और 1 दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।

यह खबर भी पढ़े: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की स्मारक, सिक्के और डाक टिकट जारी करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

 

From around the web