धान खरीद भुगतान को लेकर कांग्रेस ने 50 से अधिक नेताओं के खाते किये जारी

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के भुगतान को लेकर कांग्रेस ने सियासी पलटवार कर दिया है। कांग्रेस ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश भाजपाध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत 50 से अधिक नेताओं के खाते जारी कर दिए हैं, जिसमें बताया गया है कि किस नेता ने कितना धान बेचा और उसके एवज में कितना भुगतान प्राप्त किया है। 

राज्य में धान खरीद शुरु होने के बाद से लेकर अब तक इस मुद्दे को लेकर सियासी खींचतान जारी है। इस बीच अलग-अलग दौर में कई तरह के मुद्दों पर बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप होते रहे हैं। अब जबकि धान खरीद अंतिम दाैर में है तो भाजपा नेताओं ने आरोप लगाना शुरु किया है कि किसानों को धान बेचने की राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। भाजपा नेताओं को जवाब देने के लिए कांग्रेस ने तीन पेज की एक सूची जारी कर दी है जिसमें बताया गया है कि किस भाजपा नेता के पास कितनी जमीन है, धान का रकबा कितना और उन्होंने कितनी मात्रा में धान बेचकर कितनी राशि हासिल की है।

भाजपा नेताओं के धान खरीद के आंकड़े जारी होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इससे भाजपा नेताओं को आपत्ति क्यों होनी चाहिए। यह कोई अपराधियों की सूची तो नहीं है। बैंकों के बकायेदारों की सूची भी नहीं है। धान बेचे हैं, उन्हें पैसा मिला है, उसकी सूची है। सूची में कई नेताओं के नाम सांसद संतोष पांडेय, विजय बघेल, गोमती साय, नंदकुमार साय, राम प्रताप सिंह, विजयशंकर पटनायक, रामसेवक पैकरा, रणविजय सिंह जुदेव, पुन्नुलाल मोहले, डमरुधर पुजारी, रजनीश सिंह, कमलभान सिंह एवं पूर्व सांसद के साथ कई पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना महामारी के बीच स्कूल फीस में मिली बड़ी राहत, शिक्षण शुल्क में 25 फीसदी और अन्य शुल्क में 100 फीसदी कटौती

यह खबर भी पढ़े: अमेरिका में उथल फुथल! राजगद्दी पर बैठते ही जो बाइडेन ने पलट दिए ट्रंप के ये सारे फैसले

From around the web