RPF कैम्प के पास आईईडी लगाने वाला 1 नक्सली हुआ गिरफ्तार

 


सुकमा। कोंटा थाना क्षेत्र में मुरलीगुड़ा सीआरपीएफ कैंप के पास आईईडी लगाने के प्रकरण में जंगल से एक नक्सली को जिला पुलिस बल एंव 217 वाहिनी सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से कोर्डेक्स वायर, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर विस्फोटक सामान बरामद किया गया है।

जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत  गुरुवार को नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर थाना कोंटा से नगर निरीक्षक शिवानन्द सिंह एवं 217 वाहिनी सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी द्वारा ग्राम बेलपोच्चा एरिया की ओर रवाना हुए थे, अभियान के दौरान ग्राम बेलपोच्चा के जंगल के पास एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने की कोशिश कर रहा था जिसे पुलिस द्वारा घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया । पुछताछ में अपना नाम माड़वी हुंगा ग्राम बेलपोच्चा, थाना कोंटा, जिला सुकमा का होना बताया एवं प्रतिबंधित नक्सली संगठन में मिलिशिया सदस्य के पद पर कार्य करना स्वीकार किया।

नक्सली ने बताया कि वह करीबन तीन माह पूर्व अपने नक्सली साथी जोगा के साथ सीआरपीएफ कैम्प मुरलीगुडा़ के पास कच्ची सड़क में तिराहा के पास सुरक्षाबलों पर आईईडी विस्फोट करने की नियत से गड्डा खोदकर आईईडी लगाए थे जिसे सुरक्षा बलों द्वारा 15 अक्टूबर 2020 को बरामद कर नष्ट कर दिये। इस संबंध में थाना कोंटा में मामले पर प्रकरण पंजीबद्ध है। 

गिरफ्तार नक्सली माड़वी हुंगा के निशान देही पर ग्राम बेलपोच्चा के जंगल से 05 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर बरामद किया । उक्त गिरफ्तार नक्सली को गुरूवार को गिरफ्तारी के बाद शाम को को थाना कोंटा में कार्यवाही कर न्यायालय सुकमा के समक्ष पेश किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: एफए महिला सुपर लीग के बाकी बचे सीजन के लिए एवर्टन में शामिल हुईं मैनचेस्टर सिटी की जिल स्कॉट

From around the web