बीएड प्रथम सेमेस्टर का परिणाम जारी करने का आदेश

 


प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रोफेसर राजेंद्र सिंह विश्वविद्यालय प्रयागराज से संबद्ध बक्शी टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट फूलपुर के बीएड प्रथम सेमेस्टर का परिणाम जारी करने का आदेश दिया है।  कोर्ट ने कहा है कि इस आदेश की ऑनलाइन प्रति प्राप्त होते ही बिना किसी विलम्ब के विश्वविद्यालय परिणाम जारी करे। आलोक यादव व अन्य की याचिका पर यह आदेश न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र प्रथम ने दिया है।

याचीगण का कहना था कि हाईकोर्ट के आदेश पर उन्होंने बीएड सत्र 2019-20  के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा दी थी। कोर्ट ने इसका परिणाम जारी करने पर रोक लगाई थी तथा कहा था कि परिणाम याचिका के निर्णय पर निर्भर करेगा। याचिका अभी लंबित है और उसमें जवाब भी दाखिल नहीं हुआ है। इस स्थिति याचिका के शीघ्र निस्तारण की संभावना नहीं है। इधर तृतीय सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन दाखिला शुरू हो गया जिसकी अंतिम तिथि 25 जनवरी है। यदि परिणाम जारी नहीं होता है तो याचीगण तीसरे सेमेस्टर में दाखिला नहीं ले सकेंगे। 

कोर्ट ने विश्वविद्यालय को तत्काल प्रथम सेमेस्टर का परिणाम जारी करने का निर्देश दिया है। याचीगण को कोर्ट के आदेश की प्रति फैक्स से विश्वविद्यालय भेजने का निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने कहा है कि परिणाम जारी करने में कुलपति से लेकर क्लर्क के स्तर तक किसी प्रकार का विलंब न किया जाए। जारी परिणाम याचिका पर होने वाले अंतिम निर्णय पर निर्भर करेगा।

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने छत्तीसगढ़ और बिहार में दो नए केंद्रीय विद्यालयों का किया उद्घाटन

From around the web