HCL कंपनी में शुरू होने जा रही हैं बंपर भर्तियां, दिसंबर तिमाही में दी थी 12 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरियां

 
HCL कंपनी में शुरू होने जा रही हैं बंपर भर्तियां, दिसंबर तिमाही में दी थी 12 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरियां


नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज आगामी दो तिमाहियों में 20 हजार लोगों को काम पर रखेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सी विजयकुमार ने कहा कि सौदों पर हस्ताक्षर तथा डिजिटल सेवाओं को अपनाये जाने में मजबूत वृद्धि के चलते मांग में तेजी आने वाली है। 

एचसीएल कंपनी के साथ 31 दिसंबर 2020 तक 1,59,682 कर्मचारी कार्यरत थे।  दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी ने 12,422 लोगों को नौकरियां दी। हालांकि इस दौरान कुछ लोग बाहर भी हुए, जिसके चलते दिसंबर तिमाही में कर्मचारियों की कुल संख्या में वृद्धि 6,597 लोगों की रही। विजयकुमार ने कहा कि जैसी मांग हमें दिख रही है, उसके आधार पर हम अगले चार से छह महीने में 20 हजार लोगों को काम पर रखेंगे। इनमें नये और अनुभवी दोनों तरह के लोग होंगे। 

आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में 31.1 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,982 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। साल भर पहले की समान तिमाही में उसे 3,037 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। इस दौरान कंपनी का राजस्व साल भर पहले के 18,135 करोड़ रुपये की तुलना में 6.4 प्रतिशत बढ़कर 19,302 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। 

कंपनी ने कहा कि सितंबर तिमाही की तुलना में उसका शुद्ध लाभ 26.7 प्रतिशत और राजस्व 3.8 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी ने चौथी तिमाही में स्थिर मुद्रा पर राजस्व वृद्धि का अनुमान बढ़ाकर 2-3 प्रतिशत कर दिया। कंपनी ने इससे पहले इस वृद्धि के 1.5 से 2.5 प्रतिशत रहने का अनुमान जाहिर किया था। 

यह खबर भी पढ़े: एक बार फिर Vaio ने की भारत में वापसी, लॉन्च किए 2 सस्ते लैपटॉप, जानिए कीमत

From around the web