बीकानेर में तूल पकड़ता जा रहा है लव जिहाद का मामला, पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट

 


बीकानेर। बीकानेर जिले के कोलायत इलाके में उजागर हुआ लव जेहाद का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी और हिन्दूत्वादी संगठनों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। वहीं इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आपत्तिजनक मैसेजों के कारण माहौल गरमाता जा रहा है। ऐसे में पुलिस और खुफिया एजेंसियां इस मामले को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है। 

जानकारी में रहे कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामलों पर रोक लगाने के बाद राजस्थान में इसे लेकर कड़ा कानून लगाने की मांग उठी थी, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने इस कानून को भाजपा का सियासी फंडा बताकर प्रदेश में लागू करने से इंकार दिया। लेकिन अब बीकानेर में एक मुस्लिम युवक द्वारा जाट समुदाय की युवतीी से प्रेम विवाह का मामला तूल पकडऩे के बाद प्रदेश में लव जिहाद विरोधी कानून लागू करने की मांग ने जोर पर है। इसे लेकर भाजपा और हिन्दुत्वादी संगठनों से जुड़े नेता इस मामले को गंभीर मानते हुए राज्य सरकार से निष्पक्ष जांच करने और ऐसे मामलों पर सख्ती के साथ रोक लगाने की पैरवी कर रहे हैं। हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संयोजक जेठानंद व्यास ने शनिवार को कहा कि बीकानेर के लव जिहाद मामले की निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए एवं भविष्य में इस तरह के घिनौने कृत्यों को पूर्व में ही रोके जाने के कदम उठाने चाहिए। इस तरह की घटनाएंं सामाजिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इसके बारे में सोचना होगा। जानकारी में रहे इस मामले को लेकर शुक्रवार को केशरिया हिन्दू वाहनी के कार्यकर्ताओं ने बीकानेर जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। 

ये है मामला-
उल्‍लेखनीय है कि यह मामला पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें बांगडसर की युवती से प्रेम विवाह करने वाला युवक कोलायत का निवासी है, लेकिन दोनों के परिवार फिलहाल यहांं नया शहर इलाके में रह रहे है। इस मामले में युवती के परिजनों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वे धर्म विशेष के एक युवक पर उनकी बेटी को धोखे में लेकर भगाने और शादी करने के आरोप लगाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में परिजन सरकार और आमजन से परिवार को न्याय दिलाने की भावुक अपील कर रहे है। वहीं शनिवार को युवती का पक्ष भी एक वीडियो के ज़रिये सामने आया है। इस वीडियो प्रतिक्रिया में युवती अपनी मनमर्जी से युवक के साथ जाने और शादी रचाने की बात कह रही है। युवती ने जोर-ज़बरदस्ती करके भगाकर शादी करने के युवक पर लग रहे आरोपों को खारिज किया है। यही नहीं युवती ने धर्म परिवर्तन करने की बात से भी इनकार किया है। युवती  ने इस मामले में अपने परिजनों से खुद की जान को खतरा बताते हुए जिला पुलिस अधीक्षक को परिवाद भी दिया है।

यह खबर भी पढ़े: कोलकाता में वैक्सीन लेने के बाद बेहोश हुई नर्स, जांच के लिए विशेषज्ञों की कमेटी गठित

From around the web