बेगूसराय में अब आठ के बदले 16 जगहों पर किया जाएगा टीकाकरण

 


बेगूसराय। प्रथम चरण के कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य सुचारू रूप से और जल्द संपन्न कराए जाने को लेकर सत्र स्थल में बदलाव कर दिया गया है। बेगूसराय में अब अगले सोमवार (25 जनवरी) से आठ के बदले 16 जगहों पर टीकाकरण किया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य समिति के निदेशक से प्राप्त निर्देश के आलोक में नए जगहों पर टीकाकरण को लेकर प्रशिक्षण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

अब सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को टीकाकरण किया जाएगा तथा ग्लोकल हॉस्पिटल में टीकाकरण की प्रक्रिया नहीं होगी। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी-सह-टीकाकरण के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि एकमात्र निजी अस्पताल ग्लोकल समेत आठ जगहों पर टीकाकरण किया जा रहा था। अब ग्लोकल में टीकाकरण नहीं होगा तथा 16 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ही टीकाकरण होगा। 

जिसमें सदर अस्पताल बेगूसराय, पीएचसी मटिहानी, खोदावंदपुर, साहेबपुर कमाल, डंडारी, चेरिया बरियारपुर, वीरपुर, भगवानपुर, बरौनी, बलिया, बखरी एवं बछवाड़ा में टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनपुर (सदर), भैरवार, देवपुरा (नावकोठी) एवं शोकहारा में भी टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। सभी जगह पर प्रत्येक दिन एक-एक सौ लोगों का टीकाकरण होगा और चिन्हित लोगों को मोबाइल पर टीकाकरण स्थल तथा तिथि की जानकारी दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: PMC Bank Scam: पूर्व विधायक हितेंद्र पवार के वीवा ग्रुप कार्यालय पर ED का छापा

From around the web