रेलवे ने बिहार की औद्योगिक राजधानी को दिया एक बड़ा तोहफा, मुजफ्फरपुर के बदले अब बरौनी से चलेगी अवध एक्सप्रेस

 


बेगूसराय। रेल मंत्रालय ने बिहार की औद्योगिक राजधानी बेगूसराय को एक बड़ा तोहफा दिया है। मुजफ्फरपुर से मुंबई के बीच चलने वाली अवध एक्सप्रेस अब बेगूसराय के बरौनी जंक्शन से खुलेगी, इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। 09039 बांद्रा टर्मिनल से 28 जनवरी से प्रत्येक सोमवार, गुरुवार और शनिवार को बरौनी के लिए चलेगी। वापसी में यह 09040 बनकर प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को बांद्रा जाएगी। 

यह ट्रेन सुबह 7:20 बजे बरौनी से खुलेगी तथा 8:33 बजे समस्तीपुर, 9:35 बजे मुजफ्फरपुर के रास्ते मोतीपुर, बापूधाम मोतिहारी, सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, हरिनगर, बगहा, कप्तानगंज, गोरखपुर, खलीलाबाद, बस्ती, मनकापुर, गोंडा, बाराबंकी, गोमती नगर, लखनऊ सिटी, उन्नाव, कानपुर सेंट्रल, इटावा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, आगरा फोर्ट, फतेहपुर सीकरी, हिंडौन सिटी, गंगापुर सिटी, सवाई माधोपुर, कोटा, रतलाम, गोधरा, बड़ोदरा, अंकलेश्वर, सूरत, वलसाड, बोरीवली, अंधेरी होते हुए सुबह 4:05 बजे बांद्रा टर्मिनल पहुंच जाएगी। 

बांद्रा से यह रात में 22:00 बजे खुलेगी तथा उपरोक्त निर्धारित मार्गो से होते हुए तीसरे दिन रात 23:10 बजे बरौनी पहुंच जाएगी। इस ट्रेन के शुरू हो जाने से बरौनी समेत आसपास के जिले के लोगों को अब लखनऊ, आगरा, कोटा, गुजरात और मुंबई जाने के लिए अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

यह खबर भी पढ़े: जाह्नवी कपूर की 'गुड लक जैरी' की शूटिंग पटियाला के लोगों ने रोकी, बोले- जब तक नए कृषि कानून रद्द नहीं होते...

यह खबर भी पढ़े: Bird Flu: WHO ने कहा- ठीक से पका चिकन, अंडे खाने से कोई खतरा नहीं, और बरते ये सावधानियां

From around the web